AUSvsSA: 4 विकेट से जीत दर्ज कर अफ्रीका ने बराबर की सीरीज

Mar 13 2018 05:39 PM
AUSvsSA: 4 विकेट से जीत दर्ज कर अफ्रीका ने बराबर की सीरीज

मेजबान साउथ अफ्रीका ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच को एक दिन पहले खत्म करते हुए मेहमान टीम को 6 विकेट से हरा दिया है और इसी के साथ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. जीत के लिए मिले 101 रन के लक्ष्य को साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट खोकर बिना किसी संघर्ष के हासिल कर लिया  आॅस्ट्रेलिया की पहली पारी 243 रन पर सिमटने के बाद मेजबान टीम ने एबी डिविलियर्स की शानदार शतकीय पारी की मदद से 382 रन बनाकर 139 रन मजबूत बढ़त हासिल की ली. वहीं दूसरी पारी में भी साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने मेहमान टीम की पारी को 239 पर समेट दिया और जीत के लिए अफ्रीका को 101 रन का लक्ष्य मिला.

जीत के लिए मिले 101 रन के लक्ष्य को साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. हालांकि दूसरी पारी में मेजबान टीम भी अपनी पुरानी लय में नहीं दिखी, और 81 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन लक्ष्य कम होने के कारण आसानी से हालिस कर लिया. मार्करम 21, एल्गर 5, अमला 27 और डिविलियर्स ने 28 रन बनाए.

इससे पहले साउथ अफ्रीकी गेंदबाज कैगिसो रबाड़ा ने अकेले ही लगभग आधी आॅस्ट्रेलियाई टीम को पवेलियन भेज दिया. युवा गेंदबाज रबाड़ा ने 22 ओवर में 54 रन देकर छह अहम विकेट लिए. इसके अलावा केशव महाराज और लुंगी एंगिडी को दो-दो सफलता मिलीं. कंगारू टीम के सिर्फ उस्मान ख्वाजा (75) और मिचेल मार्श (45) ही साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने टिक पाए. आॅस्ट्रेलिया की पहली पारी को 243 रन पर समेटने के बाद उतरी साउथ अफ्रीकी टीम भले ही बीच में लड़खड़ा गई हो, लेकिन डिविलियर्स के नाबाद 126 रन, डीन एल्गर के 57 और हाशिम अमला के 56 रन की बदौलत मेजबान ने अच्छी बढ़त हासिल कर ली. एक समय 67 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद साउथ अफ्रीका ने 155 रन पर अमला और एल्गर का विकेट गंवा दिया था, लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाज केशव महाराज (30) और वर्नाेन फिलेंडर (36) ने डिविलियर्स का बखूबी साथ दिया. जिससे साउथ अफ्रीका महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने में सफल रहा.

विराट के बल्ले से डैनी ने लगाया शतक, कभी किया था विराट को प्रपोज

टेनिस: बहनों की टक्कर में वीनस जीती, सेरेना बाहर

शमी की पत्नी ने मीडियाकर्मियों का कैमरा तोड़ा

?