बर्फ के सहारे इस शख्स ने बना डाला विश्व रिकॉर्ड, बॉक्स में बिताए 2 घंटे

बर्फ के सहारे इस शख्स ने बना डाला विश्व रिकॉर्ड, बॉक्स में बिताए 2 घंटे

क्या आप कभी बर्फ से भरे बक्से में बैठे हैं? शायद आप कहेंगे नहीं, हालांकि ऑस्ट्रिया के एक शख्स द्वारा ऐसा ही कर विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया गया है. एथलीट जोसेफ कोएबर्ल द्वारा शनिवार को बर्फ से भरे एक बड़े पारदर्शी बक्से के अंदर कुल दो घंटे, आठ मिनट और 47 सेकेंड बैठकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया गया है. 

जोसेफ द्वारा यह अनोखा विश्व रिकॉर्ड राजधानी वियना में बनाया गया है. दरअसल, बात यह है कि वे बर्फ के टुकड़ों से भरे बक्से में बैठ गए और उनके कंधों तक बर्फ भर दी गई थी. इस दौरान वो सिर्फ एक स्विम सूट ही पहने हुए थे। जहां आमतौर पर ठंडे बर्फ के बीच कुछ मिनट बिताना लोगों के लिए काफी मुश्किल हो जाता है, तो वहीं जोसेफ द्वारा बक्से में दो घंटे से ज्यादा समय बिताया गया. जोसेफ से पहले यह अनोखा विश्व रिकॉर्ड चीनी एथलीट जिन सोंगहाओ के नाम दर्ज था, जो कि साल 2014 में बना था. 

जोसेफ जब विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद बर्फ से बाहर निकले, तो डॉक्टरों द्वारा उनके पूरे शरीर की जांच की गई और वह बिल्कुल फिट निकले. जोसेफ के मुताबिक, वे इससे भी ज्यादा देर तक बर्फ में बैठे रह सकते थे, हालांकि उन्हें इसकी जरूरत नहीं पड़ी, क्योंकि वो पहले ही काफी देर तक बैठकर विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके थे. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ लोगों द्वारा जोसेफ के इस विश्व रिकॉर्ड की सराहना की गई है, जबकि कुछ लोगों द्वारा इसे बेवकूफी भरा कदम बताया गया है. 
 

भूख से बिलख रहे सांप ने खुद को ही निगला, देखें वीडियो

अब धारा 370 पर बोला यह डायरेक्टर, कहा-अलगाववादियों का सपोर्ट करें या विरोध...

BWF Ranking: यह भारतीय पुरुष डबल्स जोड़ी टॉप 10 से हुई बाहर

कैमरे में कैद हुए दिशा-जान्हवी-कंगना समेत ये सितारे, देखें फोटोज