ऑस्ट्रिया ने बंद की इस्लामी कट्टरपंथ का गढ़ बन चुकी मस्जिदें, विएना हमले के बाद लिया एक्शन
ऑस्ट्रिया ने बंद की इस्लामी कट्टरपंथ का गढ़ बन चुकी मस्जिदें, विएना हमले के बाद लिया एक्शन
Share:

विएना: ऑस्ट्रिया की राजधानी विएना में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) द्वारा आतंकी हमले अंजाम दिए गए थे, जिनमें 4 लोगों की मौत हो गई और बड़ी तादाद में लोग घायल हुए। इसके कुछ ही दिन बाद ऑस्ट्रिया की सरकार ने ऐसी मस्जिद को बंद करने का फैसला किया है जो कथित तौर पर कट्टरपंथी आतंकवाद का ठिकाना बन गई थी। इन आतंकवादी हमलों को 20 वर्षीय मैकडॉनियन (Macedonian), कुज्तिम फेजुलई (Kujtim Fejzulai) ने अंजाम दिया था, जिन्हें बाद में पुलिस ने ढेर कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विएना की सरकार दो मस्जिदों पर तत्काल प्रभाव से बैन लगाने की तैयारी कर रही है, सरकार को इस बात का शक है कि फेजुलई को कट्टरपंथी बनाने में संस्थाओं की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। इन दो मस्जिदों में ओट्टाक्रिंग (Ottakring) शहर के मेलिट इब्राहिम (Melit Ibrahim) और दूसरी मेडीइन (Meidling) क्षेत्र की तेवहिद (Tewhid) मस्जिद का नाम हैं। जाँच के दौरान पता चला है कि आतंकवादियों का इन दो मस्जिदों में आना-जाना अमूमन लगा रहता था। 

जाँच में यह भी पता चला है कि इन दो मस्जिदों में से सिर्फ एक ही आधिकारिक रूप से रजिस्टर्ड मस्जिद है और दूसरी का रजिस्ट्रेशन बतौर इस्लामी एसोसिएशन हुआ है। इस मसले पर ऑस्ट्रिया के आंतरिक मंत्री कार्ल नेहैमर (Karl Nehammer) ने भी जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि, “हम उन हिंसक अपराधियों का सामना कर रहे हैं जो बेहद गहन रूप से सियासी इस्लाम के तंत्र से जुड़े हुए हैं और विचारधारा की आड़ में आतंकवादियों का पक्ष ले रहे हैं।”

अमेरिकी वोट काउंटिंग प्रक्रिया में लग सकता है और भी वक़्त

यूरोपीय संसद के सदस्यों ने की पाकिस्तान की निंदा, ये है वजह

क्रेमलिन ने रूसी राष्ट्रपति की बीमारी के बारे में रिपोर्टों को कहा 'बकवास'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -