डे-नाइट टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया की रेचल हेन्स पूरे दौरे के लिए टीम से हुई बाहर
डे-नाइट टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया की रेचल हेन्स पूरे दौरे के लिए टीम से हुई बाहर
Share:

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची इंडियन वुमन क्रिकेट टीम को 30 सितंबर से इकलौता टेस्ट मुकाबला खेलने वाली है. यह इंडियन वुमन टीम का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होने वाला है. इंडिया के लिए अच्छी खबर यह है कि इस ऐतिहासिक टेस्ट से पूर्व ऑस्ट्रेलिया की रेचल हेन्स पूरे दौरे के लिए टीम से बाहर हों चुकीं हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए यह बड़ी परेशानी है क्योंकि हेन्स शानदार फॉर्म में थी.

वनडे सीरीज के बीच भी बल्लेबाज रेचल हेन्स की फिटनेस चिंता का सबब बन चुका है. पहले वनडे में बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलने वाली हेन्स अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गई थीं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हेन्स को प्रैक्टिस सेशन के बीच कोहनी में चोट लगी, इसके उपरांत वह बहुत दर्द में थीं और सेशन छोड़कर चली गईं. हेन्स ने प्रथम मैच में नाबाद 93 रन बनाये थे जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से आसान जीत हासिल कर कर ली थी. उनकी गैरमौजूदगी में दूसरे वनडे में इंडिया जीत के पास पहुंची थी वहीं तीसरे वनडे पर कब्जा किया था. ऐसे में हेन्स का न होना भारत के लिए लाभ होने वाला है.

चोट से दुखी हैं रेचल हेन्स: ऑस्ट्रेलिया टीम के हेड कोच मैथ्यू मॉट ने बोला- ‘हैमस्ट्रिंग की स्थिति अच्छी नहीं है. वह बहुत दुखी है. टेस्ट खेलने का मौका बार-बार नहीं मिलता. वह हमारी टीम के लिए काफी अहम हैं. ऐसे समय में हम उनके साथ हैं.’ हेन्स की गैरमौजूदगी में बेथ मूनी एलिसा हीली के साथ ओपनिंग करने उतरेंगी. वहीं जॉर्जिया वारेहम डेब्यू करने वाली है. मॉट ने बोला है, ‘जॉर्जिया अब पूरी तरह फिट हैं और दोबारा खेलने की पूरी तैयारी कर चुकी है. उन्होंने समझदारी सबके सामने पेश की और परेशानी होती ही डॉक्टर से सलाह जिस कारण से वह अब पूरी तरह फिट हैं. मैं चाहता हूं कि उन्हें खेलने का मौका मिले क्योंकि वह टीम के लिए विकेट टेकर साबित होंगी.वह लीड करती हैं और उनकी बल्लेबाजी में भी बहुत सुधार आया है.’

IPL स्पॉट फिक्सिंग मामले को लेकर श्रीसंत के बयानों से मची सनसनी

IPL 2021: आज DC से भिड़ेगी कोलकाता नाइट राइडर्स, अगर दिल्ली जीती तो प्लेऑफ में स्थान पक्का

IPL 2021: हैदराबाद 7 विकेट से जीता, 10 मुकाबलों में SRH को मिली दूसरी जीत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -