टी 20 में ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा कारनामा
टी 20 में ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा कारनामा
Share:

ऑकलैंड: टी 20 क्रिकेट ने इस खेल के मायने बिलकुल बदल दिए हैं, पहले 50 ओवर मैच में भी मुश्किल लगने वाला स्कोर अब टी 20 में आसानी से हासिल किया जा रहा है. इसी का उदहारण देखने को मिला ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैण्ड के बीच ऑकलैंड में हुए टी 20 मुकाबले में. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने धमाकेदार बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन करते हुए न्यूज़ीलैण्ड को 5 विकेट से हरा दिया. 

244 रन का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जोरदार शुरुआत करते हुए मात्र 8.3 ओवरों में पहले विकेट के लिए 121 रन जोड़ दिए. ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर ने 24 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 59 रन बनाये और उनके साथी आर्कि शार्ट ने 44 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल और आरोन फिंच ने 14-14 गेंदों पर क्रमशः 31 और 36 रनों की पारी खेलकर 7 गेंदें शेष रहते ही टीम को जीत दिला दी.   

इससे पहले  न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 243 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसमे न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज़ मार्टिन गुप्टिल ने मात्र 54 गेंदों पर 105 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस पारी में गुप्टिल ने 6 चौके और 9 गगनभेदी छक्के लगाए. उनके साथी कोलिन मुनरो ने 33 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्कों की मदद से 76 रन ठोके. गुप्टिल और मुनरो ने पहले विकेट के लिए 10.4 ओवरों में 132 रनों की साझेदारी की. आपको बता दें कि, यह अंतरराष्ट्रीय टी 20 का अब तक का सबसे विशाल स्कोर है जो प्राप्त किया गया है, इससे पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम था जिसने 2015 में अफ्रीका के खिलाफ 236 रनों का लक्ष्य प्राप्त किया था. 

विराट प्रहार से अफ्रीका नतमस्तक

भारत अफ्रीका सीरीज बनी, विराट रिकॉर्डों की सीरीज

सेंचुरियन वनडे लाइव अपडेट : भारत का स्कोर 20/1

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -