16 से 39 वर्ष के ऑस्ट्रेलियाई जल्द ही कर सकते है फाइजर वैक्सीन का उपयोग
16 से 39 वर्ष के ऑस्ट्रेलियाई जल्द ही कर सकते है फाइजर वैक्सीन का उपयोग
Share:

प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने 40 वर्ष से कम आयु के लोगों के लिए राष्ट्रीय वैक्सीन रोलआउट में एक बड़े बदलाव की घोषणा की है। प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने घोषणा की है कि 16 से 39 वर्ष की आयु के ऑस्ट्रेलियाई लोग 30 अगस्त से फाइजर के टीके प्राप्त कर सकेंगे। जबकि युवा लोग अभी तक बुकिंग नहीं कर सकते हैं। श्री मॉरिसन ने कहा कि अधिक विवरण जल्द ही सामने आएंगे। 

श्री मॉरिसन ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, "अगस्त के अंत में 8.6 मिलियन अतिरिक्त कार्यक्रम तक पहुंच प्राप्त कर रहे हैं।" उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारी 12 से 15 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए टीकाकरण कार्यक्रम को लागू करने के तरीके पर काम कर रहे हैं। "हमारे पास कहने के लिए और चीजें होंगी कि एक बार जब हमें कम से कम अंतरिम एटीएजीआई सलाह मिल जाएगी, तो वे देंगे हमें उनकी पूरी सलाह और हम वहां आगे कदम उठाएंगे। उन्होंने आगे कहा, मैं केवल विशेष रूप से माता-पिता को आश्वस्त करना चाहता हूं, बच्चों को टीकाकरण एक ऐसी चीज है जिसे हम वास्तव में गंभीरता से लेते हैं और हम इसे बहुत सावधानी से करते हैं। बच्चों को कोरोना के प्रसार को रोकने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक यह है कि माता-पिता को स्वयं टीका लगाया जाए।

श्री मॉरिसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में अब तक 16.2 मिलियन टीके लगाए जा चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने कहा कि 50.2 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई, या 10.3 मिलियन लोगों ने पात्र आबादी के बीच अपनी पहली खुराक प्राप्त की थी। एनएसडब्ल्यू प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने कहा है कि राज्य के अन्य नेताओं के एक अलग स्थिति का संकेत देने के बावजूद, कोरोना के शून्य मामलों का लक्ष्य अब प्राप्त नहीं किया जा सकता है। प्रधान मंत्री ने कहा कि यह विचार कि ऑस्ट्रेलिया में कोरोनोवायरस का एक भी मामला नहीं होगा, जिसमें होटल संगरोध या अलगाव शामिल है, कभी भी लक्ष्य नहीं था।

कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को ऑस्ट्रेलिया में दिया जा रहा है ये ऑफर

सऊदी अरब ने स्वास्थ्य पासपोर्ट के अंतरराष्ट्रीय उपयोग को सुगम बनाने के लिए किया IATA के साथ सौदा

अल्जीरिया ने मोरक्को पर लगाया ये बड़ा आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -