ऑस्ट्रेलिया में दिनों दिन बदतर होते जा रहे हैं हालात, फिर सामने आए इतने नए केस
ऑस्ट्रेलिया में दिनों दिन बदतर होते जा रहे हैं हालात, फिर सामने आए इतने नए केस
Share:

ऑस्ट्रेलियाई राज्य न्यू साउथ वेल्स (NSW) ने एक और विनाशकारी दिन देखा, जिसमें मंगलवार को रिकॉर्ड 356 नए स्थानीय मामले और चार मौतें हुईं। अधिक चिंताजनक बात यह है कि नए क्षेत्रीय रूप से प्राप्त मामलों में से लगभग एक तिहाई संक्रामक होने के दौरान समुदाय में थे। एनएसडब्ल्यू हेल्थ ने कहा कि चार मौतों में से, तीन मामले डेल्टा संस्करण से उत्पन्न मौजूदा प्रकोप से जुड़े थे और एक मामला विदेशों में संक्रमित हो गया था। स्थानीय प्रसारण पर चढ़ने के बावजूद, सरकार प्रतिबंधों को और सख्त करने के लिए अनिच्छुक है। NSW प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने कहा कि वह "कोई भी रणनीति जो काम नहीं करने वाली है" नहीं लेगी और दक्षिण-पश्चिम सिडनी में उपरिकेंद्र क्षेत्रों के आसपास स्टील की एक अंगूठी लगाने के विचार के खिलाफ है।

बेरेजिकेलियन ने कहा कि पश्चिमी और दक्षिण-पश्चिम सिडनी में आठ स्थानीय सरकारी क्षेत्रों की मौजूदा सीमाओं ने नए संक्रमणों को और अधिक बढ़ना बंद कर दिया है, यह कहते हुए कि मजबूत उन्मूलन कार्य करता है क्योंकि सैकड़ों हजारों मामले और मौतें नहीं होती हैं। "इससे हमें यह देखने का मौका मिलता है कि लोग सितंबर और अक्टूबर में क्या कर सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करना वास्तव में महत्वपूर्ण है कि हम विशेष रूप से प्रमुख कार्यकर्ता समूहों के बीच प्रसार को कम करने के लिए वैक्सीन लक्षित रणनीति प्रदान करें।"

क्वींसलैंड के निकटवर्ती राज्य में, पुलिस ने एनएसडब्ल्यू के साथ सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले निवासियों को बढ़ते संचरण का सामना करने वाली सीमा बाधाओं के अधिक से अधिक प्रवर्तन की अपेक्षा करने की सलाह दी है। क्वींसलैंड के उप पुलिस आयुक्त स्टीवन गोल्शेव्स्की ने कहा कि निवासियों को स्थिति के बारे में पता होगा और जब तक बिल्कुल आवश्यक न हो तब तक यात्रा न करें। उन्होंने कहा, "हम वहां परिचालन क्षमता बढ़ाएंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हम बड़ी संख्या में आने वाले लोगों को रोक रहे हैं।" इस बीच, विक्टोरिया राज्य ने 20 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित कोविड-19 मामले दर्ज किए, क्योंकि इसके क्षेत्रीय क्षेत्र लॉकडाउन के पहले दिन का आनंद लेते हैं।

ट्विंकल खन्ना को इंप्रेस करने के लिए अक्षय कुमार ने किया खतरनाक काम, अभिनेत्री ने दी ये प्रतिक्रिया

Pegasus मामले पर सुप्रीम कोर्ट का सख्त रुख, कहा- सोशल मीडिया के मुद्दों पर बहस करने से बचें

भारत और मध्य एशिया में 'सर्वश्रेष्ठ' रैंक पर पंहुचा दिल्ली का हवाई अड्डा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -