ऑस्ट्रेलिया टीम तेज गेंदबाजों के जरिये ' टीम इंडिया से भिड़ेगी

Jan 05 2016 04:30 PM
ऑस्ट्रेलिया टीम तेज गेंदबाजों के जरिये ' टीम इंडिया से भिड़ेगी

सिडनी: क्रिकेट जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक भारत के विरुद्ध खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने  तेज गेंदबाजों को अपनी टीम में जगह दी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने भारत के विरुद्ध अपने होने वाले तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों के लिए घोषित अपनी इस 13 सदस्यीय खिलाड़ियों की सूची में ज्यादा से ज्यादा फ़ास्ट बॉलर को भी अपनी टीम में शामिल किया है. ऑस्ट्रेलिया कि टीम ने अपनी इस टीम में स्पिनर नाथन लियोन और आलराउंडर शेन वाटसन को जगह नहीं दी है.

इस मामले में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की चयन समिति ने अपने एक बयान में दोहराया है कि पर्थ, मेलबर्न और सिडनी की पिचें तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होंगी और व इसलिए पांच मैचों की सीरीज के कम से कम पहले तीन मैचों में स्पिनर की जरूरत नहीं पड़ेगी। ऑस्ट्रेलिया टीम ने इसमें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोएल पैरिस व एक और फ़ास्ट बॉलर स्कॉट बोलैंड जैसे दो नये चेहरे ऑस्ट्रेलियाई टीम से शामिल किये हैं। आपको बता दे कि पैरिस की खासियत गेंद को अच्छी तरह से स्विंग कराने की रही है। इस चयन की प्रक्रिया में केन रिचर्डसन ने भी अपनी वापसी की है. बता दे कि केन रिचर्डसन ने अपनी टीम के लिए आखिरी मैच को खेलते हुए 2014 में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेला था.

शामिल किये गए मुख्य तेज बॉलर में मिशेल स्टार्क, नाथन कूल्टर नाइल और पीटर सिडल के चोटिल होने के कारण बोलैंड और पैरिस को टीम में सम्मिलित किया गया है. इस बाबत ऑस्ट्रेलिया चयन समिति के अध्यक्ष रोड मार्श ने अपने एक बयान में कहा है कि ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल किये गए मुख्य तेज बॉलर स्कॉट बोलैंड व जोएल पैरिस टीम में अपनी जगह बनाने के पुरे हकदार थे.