ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन का वीचैट अकाउंट हैक कर इसका नाम बदल दिया गया
ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन का वीचैट अकाउंट हैक कर इसका नाम बदल दिया गया
Share:

 

 चीनी मैसेजिंग ऐप ''वीचैट'' ने ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन के खाते तक पहुंच को अवरुद्ध कर दिया है, जिससे एक सीनेटर ने पूरी संसद द्वारा सेवा के बहिष्कार का आह्वान किया है।

इंटेलिजेंस एंड सिक्योरिटी पर संसदीय संयुक्त समिति के अध्यक्ष सीनेटर जेम्स पैटर्सन ने सोमवार को कहा कि पीएम की टीम महीनों से वीचैट खाते तक नहीं पहुंच पाई थी। मॉरिसन के कार्यालय से आधिकारिक प्रतिनिधित्व के बावजूद, जनवरी की शुरुआत में इसे अंततः सरकार के हाथों से स्थानांतरित कर दिया गया,।"

सोमवार को, प्रधान मंत्री कार्यालय की तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं थी। चीन में सोमवार की सुबह स्कॉट मॉरिसन के वीचैट अकाउंट का पता लगाने की कोशिशें नाकाम रहीं। WeChat दुनिया में सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप में से एक है, जिसके दुनिया भर में एक अरब से अधिक उपयोगकर्ता हैं। चीन की सरकार दैनिक आधार पर महत्वपूर्ण सूचनाओं को सेंसर करती है, जिसमें Tencent Holdings Ltd का WeChat भी शामिल है। 

विपक्षी लेबर पार्टी के नेता एंथनी अल्बनीज सहित कई ऑस्ट्रेलियाई राजनेता, चीन के विशाल प्रवासी के साथ संवाद करने के लिए वीचैट का उपयोग करते हैं। 

पैटरसन के अनुसार, सभी ऑस्ट्रेलियाई राजनेताओं को प्रधान मंत्री के खाते को बहाल करने तक वीचैट का उपयोग करने से बचना चाहिए। उन्होंने कहा, "किसी को भी अपनी सेंसरशिप और हमारे सार्वजनिक संवाद पर नियंत्रण को वैध नहीं बनाना चाहिए।"

अल्बनीस ने मीडिया को बताया कि वह मॉरिसन के साथ वीचैट घटना के बारे में बात करेंगे, जिसे उन्होंने चेतावनी दी थी कि "राष्ट्रीय सुरक्षा निहितार्थ" हो सकते हैं। पूर्व राजदूत और मॉरिसन गठबंधन के वर्तमान राजनेता दवे शर्मा ने स्काई न्यूज को बताया कि प्रधान मंत्री के खाते तक पहुंच को सीमित करने का निर्णय "राज्य-स्वीकृत नहीं होने की तुलना में अधिक संभावना थी।"  उन्होंने टिप्पणी की "यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के प्रति बीजिंग के रुख को प्रदर्शित करता है।"

पाकिस्तान में बारिश से 7 लोगो की मौत, 16 घायल

इस देश में ओमिक्रोन के मामले बढ़े, कई मौतें हुईं

कैमरून की राजधानी में नाइटक्लब में आग लगने से 16 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -