ऑस्ट्रेलियन पीएम ने कहा- "मैं आगे देख रहा हूं कि क्वाड नेताओं की..."

Mar 05 2021 04:47 PM
ऑस्ट्रेलियन पीएम ने कहा-

दुनिया और इंडो-पैसिफिक क्षेत्र के विकास के बारे में बात करने के लिए, क्वाड नेताओं की पहली बैठक बहुत जल्द होने वाली है। हालांकि, समय और तारीख अभी तय नहीं हुई है, बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन, भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी और जापान के पीएम योशीहाइड सुगा की उपस्थिति देखी जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बारे में जानकारी देते हुए ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने कहा- "मैं क्वाड नेताओं की उस पहली सभा के लिए उत्सुक हूं। यह क्वाड नेताओं का पहला सम्मेलन होगा। नरेंद्र के साथ मेरी पहले से ही द्विपक्षीय चर्चा थी।

मोदी और योशिहिदे सुगा, जापान के पीएम और भारत के पीएम हैं। ” इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने याद किया कि शिखर सम्मेलन "पहली चीजों में से एक था" जब उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन के साथ चर्चा की थी जब दोनों ने एक दूसरे से बात की थी। उन्होंने विस्तार से बताया, "संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए क्वाड बहुत केंद्रीय है और इस क्षेत्र के बारे में हमारी सोच है। 

इंडो पैसिफिक को देखने के लिए हमारे आसियान भागीदारों के प्रिज्म के माध्यम से उनकी दृष्टि आपको बता दें कि, पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ने मालाबार अभ्यास के लिए आमंत्रित किया गया था, जो हिंद महासागर में नौसेना अभ्यास के लिए एक ही छत्र के तहत सभी 4 क्वाड देशों के आने का गवाह बना। कोविड महामारी के बीच, क्वाड प्लस बैठकें विदेश सचिव स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं का आदान-प्रदान करने के लिए हुईं।

पहले महिला को बंधक बनाकर मचाई लूट, फिर पैर छूकर बोला चोर- 'बहन की शादी है, मुझे माफ़ करना'

राजस्थान में धड़ल्ले से बिक रहा अवैध डीजल, सरकार और कंपनियों को हो रहा नुकसान

भारतीय-अमेरिकी नौरीन हसन को प्रथम वीपी, न्यूयॉर्क फेड के सीओओ के रूप में किया गया नियुक्त