भारत से लौट रहे नागरिकों के लिए ऑस्ट्रेलिया ने खोले दरवाजे, पीएम मॉरिसन ने हटाया बैन
भारत से लौट रहे नागरिकों के लिए ऑस्ट्रेलिया ने खोले दरवाजे, पीएम मॉरिसन ने हटाया बैन
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में भारत से यात्रा करने पर बैन लगा दिया था। अब पीएम स्कॉट मॉरिसन ने उस निर्णय को पलटने का फैसला किया है। पीएम मॉरिसन ने शुक्रवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया भारत से आने वाले अपने नागरिकों की यात्रा पर लगे प्रतिबंध को अगले एक हफ्ते में हटा देगा।

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने भारत से आने वाले यात्रियों पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी थी। फैसले में कहा गया था कि यदि ऑस्ट्रेलियाई नागरिक भी इसका उल्लंघन करते हैं तो उन्हें पांच साल की जेल और 66 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का भारी-भरकम जुर्माना भुगतना पड़ सकता है। यह अस्थायी रोक विगत सोमवार से लागू हुई थी। फिलहाल यह उन यात्रियों पर लागू होगा जो ऑस्ट्रेलिया आने को इच्छुक हैं और जिन्होंने पिछले 14 दिनों में भारत का दौरा किया है। सिडनी से प्रकाशित हेराल्ड अखबार की खबर के अनुसार, अनुमान है कि भारत में इस समय लगभग नौ हजार ऑस्ट्रेलियाई हैं और उनमें से 600 को असुरक्षित के रूप में वर्गीकृत किया गया है। 

ऑस्ट्रेलियाई कैबिनेट की बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस फैसले का ऐलान किया था। स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने बताया था कि यह फैसला भारत में संक्रमित और विदेश से ऑस्ट्रेलिया आए यात्रियों और क्वारंटाइन में रखे गए के अनुपात के आधार पर है। ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (ABC) ने उनके हवाले से बताया कि भारत से आने वाले मुसाफिरों में 'अप्रबंधन करने योग्य संक्रमितों की संख्या के कारण यह कदम उठाया गया।

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार चौथे दिन इजाफा, आगे 5 रुपए लीटर तक बढ़ सकते हैं भाव

गौतम अडानी की इस कंपनी को हुआ भारी लाभ, मार्च तिमाही में कमाया 13.13 करोड़ रुपये का मुनाफा

कोरोना महामारी के चलते क्रिस्टोफ रीच ने बेचा लक्जरी टाउनहाउस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -