ऑस्ट्रेलिया में आग से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए, सामने आए दिग्गज खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया में आग से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए, सामने आए दिग्गज खिलाड़ी

कुछ समय पहले यानी सितंबर 2019 से ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग पर आईसीसी ने चिंता जताते हुए इस बात बात पर गौर फ़रमाया है कि  अब तक एक करोड़ 79 लाख एकड़ जंगल आग में खाक हो चुके हैं. इसमें 25 लोगों के समेत करीब 48 करोड़ जानवरों ने अपनी जान खो दी है. आईसीसी ने क्रिकेट कम्युनिटी से आग पीड़ितों के लिए दान देने की अपील की है. ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न भी आग में पीड़ित लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं और उनके साथ ही दुनिया भर के कई खिलाड़ियों ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न अपने टेस्ट करियर के दौरान पहनी हरे रंग की बैगी कैप को नीलाम करने जा रहे हैं. नीलामी शुरू होने के कुछ ही घंटों में बोली 300000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर यानी करीब 1.5 करोड़ रुपये को पार कर गई थी. जिसके  लिए 12 जनवरी तक बोली लगाई जा सकती है. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई स्टार खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल, क्रिस लिन, मैथ्यू रेनशॉ और डीआर्सी शॉर्ट ने भी बिग बैश लीग में अपने हर छक्के पर 18 000 रुपए पीड़ितों के लिए दान करेंगे.

आईसीसी ने कहा कि आग की वजह से लोगों का घरबार उजड़ गया है. करोड़ों जानवरों की मौत हो गई है. वहीं इस बात का पता चला है कि पीड़ितों और उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं. लेकिन आईसीसी ने अपने चैरिटी पार्टनर यूनिसेफ द्वारा पीड़ितों को अधिक से अधिक दान देने की अपील की है. इस आग में अब तक 2000 से ज्यादा घर जल चुके हैं. टेनिस स्टार मारिया शारापोवा और नोवाक जोकोविच भी 18-18 लाख रुपए पीड़ितों की सहायता के लिए दान करेंगे. दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी एश्ले बार्टी ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के शिकार हुए लोगों की मदद के लिए इस हफ्ते ब्रिस्बेन अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट से मिलने वाली राशि ‘रेड क्रास’ संस्था को दान केरेंगी.

PUB में थिरकते नज़र आया यह दिग्गज क्रिकेटर, वीडियो हुआ वायरल

Ind Vs SL: पुणे टी 20 में क्या रहेगा बारिश का रोल, जानिए क्या कहता है मौसम विभाग ?

इंग्लैंड को बड़ा झटका, साउथ अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे जेम्स एंडरसन