रोजर फेडरर ने किया 2017 के ऑस्ट्रेलियन ओपन पर कब्जा
रोजर फेडरर ने किया 2017 के ऑस्ट्रेलियन ओपन पर कब्जा
Share:

हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि टेनिस जगत के दिग्गज खिलाडी  रोजर फेडरर ने 2017 के ऑस्ट्रेलियन ओपन को  6-4, 6-3, 6-1, 6-3 से जीतकर 2017 के ऑस्ट्रेलियन ओपन पर अपना कब्जा कर लिया है. पहले सेट में अच्छा संघर्ष देखने को मिला. वही इसके बाद छठे गेम तक दोनों खिलाडि़यों ने अपनी-अपनी सर्विस बरकरार रखी. राफेल नडाल को हराकर रोजर फेडरर ने 18वां ग्रैंडस्लैम खिताब को अपने नाम कर लिया है. रोजर फेडरर ने शानदार पारी खेलते हुए चिर-प्रतिद्वंद्वी स्पेन के राफेल नडाल को 6-4, 3-6, 6-1, 3-6, 6-3 से मात देकर मेलबर्न में पांचवीं बार खिताबी जीत दर्ज की.

बता दे कि फेडरर ने पांच साल के एक लंबे समय के बाद ग्रैंड स्लैम में जित दर्ज करवाई है. उन्होंने 2012 में विंबलडन खिताब अपने नाम किया था. वही इससे पहले 2010 में आस्ट्रेलियन ओपन खिताब में जित दर्ज करवाकर ख़िताब अपने नाम किया था. जिसके बाद रोजर फेडरर ने आस्ट्रेलियन ओपन में पुरुष एकल वर्ग का खिताब जीत लिया है.

ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में आज टेनिस जगत के दो दिग्गज स्पेन के राफेल नडाल और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर एकदूसरे के सामने थे जिसमे फेडरर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस ख़िताब को अपने नाम कर लिया है. 

ऑस्ट्रेलिया ओपन : सानिया-इवान की जोड़ी फाइनल डबल्स से बाहर

नागपुर में नाक बचाने उतरेगी विराट सेना, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा T-20 मैच आज

24 साल बाद सचिन ने खोला राज, नेवले ने जिताया हीरो कप का सेमीफाइनल

सेरेना ने जीता ग्रेंड स्लैम, तोड़ा स्टेफी ग्राफ का रिकाॅर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -