ऑस्ट्रेलिया ओपन में कम हुआ प्रदूषण, अब रेफरी करेंगे मैच का समय तय
ऑस्ट्रेलिया ओपन में कम हुआ प्रदूषण, अब रेफरी करेंगे मैच का समय तय
Share:

ऑस्ट्रेलिया ओपन के आयोजकों ने क्वालीफाईंग के दौरान जहरीले धुएं को लेकर कड़ी आलोचना के बाद शनिवार यानी 18 जनवरी 2020 को वायु गुणवत्ता रेटिंग के मानक तय किए. वहीं जिसके बाद अब  यह सुनिश्चित किया जा सकेगा कि कब खेल रोकना है. जंहा ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के कारण मेलबर्न की वायु गुणवत्ता मंगलवार को दुनिया में सबसे खराब आंकी गई थी तथा बुधवार को इसमें मामूली सुधार हुआ था. वहीं लोगों और उनके पालतू पशुओं को घर के अंदर ही रहने के लिए कहा गया था, लेकिन इसके बावजूद वर्ष के पहले ग्रैंडस्लैम के क्वालीफाईंग मैच पूर्ववत होते रहे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्लोवेनिया की डालिला जाकुपोविच को लगातार खांसी के कारण मैच से हटना पड़ा, जबकि ब्रिटेन के लियाम ब्राडी ने दावा किया कि कई खिलाड़ियों को अस्थमा का उपचार करवाना पड़ा. लगातार आलोचनाओं के बाद आयोजकों ने मेलबर्न पार्क के निगरानी केंद्रों द्वारा मापे गए प्रदूषकों के आधार पर शनिवार को पांच स्तरीय वायु गुणवत्ता रेटिंग जारी की.

आपकी जानकरी के लिए हम आपको बता दें कि अगर ‘पार्टिकुलेट मैटर रेटिंग’ (पीएम 2.5) 200 तक पहुंचता है तो खेल रोक सकते है, और वहीं यदि यह 97 से 200 के बीच रहता है तो चिकित्सक और आयोजक इस पर विचार करेंगे कि क्या मैच जारी रखना चाहिए. लेकिनं मैच रेफरी को अगर लगता है कि खेल रोक देना चाहिए तो वह ऐसा कर सकता है. नियम सभी बाहरी कोर्ट पर लागू होगा जबकि ग्रैंडस्लैम के तीन एरेना में तभी तक खेल रोका जाएगा जब तक कि उन्हें छत से ढक नहीं दिया जाता. 

Ind Vs Aus: विराट ब्रिगेड ने लिया करारी हार का बदला, ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में दी पटखनी

लगातार 21 मेडेन ओवर फेंकने का रिकॉर्ड बनाने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर का निधन, सचिन ने जताया शोक

Ind Vs Aus: धवन-कोहली और राहुल के शानदार अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया को मिला 341 रनों का लक्ष्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -