ऑस्ट्रेलियन ओपनः पांचवीं बार ग्रैंडस्लैम में मुख्य ड्रा में खेलेंगे प्रजनेश गुणेश्वरन
ऑस्ट्रेलियन ओपनः पांचवीं बार ग्रैंडस्लैम में मुख्य ड्रा में खेलेंगे प्रजनेश गुणेश्वरन
Share:

भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ने शनिवार 18 जनवरी को 'लकी लूजर' के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पुरुष सिंगल्स के मुख्य ड्रा में जगह बना ली है और अगर वह पहला राउंड पार करने में सफल रहते हैं तो दूसरे दौर में उनका मुकाबला विश्व के नंबर दो नोवाक जोकोविच से हो सकती है.

प्रजनेश क्वालीफाईंग दौर के अपने अंतिम मैच में लाटविया के अर्नेस्ट गुलबिस से सीधे सेटों में हार गये थे लेकिन भाग्य के सहारे वह मुख्य ड्रा में जगह बनाने में सफल रहे क्योंकि सीधा प्रवेश पाने वाले एक खिलाड़ी ने टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया. बायें हाथ से खेलने वाले प्रजनेश लगातार पांचवीं बार किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रा में खेलेंगे. चेन्नई के इस खिलाड़ी ने पिछले साल क्वालीफायर के जरिये ऑस्ट्रेलियाई ओपन में जगह बनायी थी लेकिन विंबलडन, फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन में बेहतर रैकिंग के आधार पर उन्होंने मुख्य ड्रा में स्थान पाया था.

प्रजनेश को शुरू में अच्छा ड्रा भी मिला है. उनका पहला मुकाबला जापान के तात्सुमो इटो से होगा जो भारतीय खिलाड़ी से 22 पायदान नीचे 144वीं रैकिंग पर काबिज हैं. उन्हें न सिर्फ ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रा में अपना पहला मैच जीतने का अच्छा मौका मिला है बल्कि इसमें जीत दर्ज करने पर वह सर्बियाई दिग्गज जोकोविच से भी भिड़ सकते हैं. पिछले साल यूएस ओपन में सुमित नागल ने दिग्गज रोजर फेडरर के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन करके सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा था. नागल और रामकुमार रामनाथन मुख्य ड्रा में जगह नहीं बना पाये. ये दोनों क्वालीफायर्स में हार गये थे.

इन 4 खिलाड़ियों ने जिताया राजकोट का रण, बने दूसरे मैच में हीरो

ऑस्ट्रेलिया ओपन में कम हुआ प्रदूषण, अब रेफरी करेंगे मैच का समय तय

पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद हफीज का बड़ा एलान, कहा- 'टी-20 विश्व कप के बाद क्रिकेट को कहेंगे अलविदा' ...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -