ऑस्ट्रलियाई ओपन बैडमिंटन : प्रणीत और समीर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया ओपन बैडमिंटन की पुरूष एकल स्पर्धा में भारतीय शटलर बी साई प्रणीत और समीर वर्मा ने अपनी वरीयता के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए सीधे खेल में मिली जीत से क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया .उधर , भारतीयों के लिए युगल स्पर्धा में भी आज का दिन अच्छा रहा.

बता दें कि प्रणीत ने दूसरे दौर के मैच में इंडोनेशिया के पंजी अहमद मौलाना को 21-12 21-14 से जबकि चौथे वरीय समीर ने जापान के ताकुमा उएदा को 21-16 21-12 से हराया. अब प्रणीत का सामना सातवें वरीय इंडोनेशिया के ली चेयुक यिऊ से होगा, जबकि समीर चीन के लु गुआंगजु से भिड़ेंगे.

उधर युगल स्पर्धा में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की तीसरी वरीय जोड़ी ने ह्युक ग्युन चोई और क्युंग हून पार्क की कोरियाई जोड़ी को 21-17 21-17 से मात देकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया.हालाँकि उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा.उन्होंने हिरोकी ओकामुरा और मासायुकी ओनोडेरा की जापानी जोड़ी को 21-15 25-23 से परास्त किया.जबकि सातवें वरीय अर्जुन और रामचंद्रन श्लोक ने भी अंतिम आठ दौर में अपनी जगह पक्की कर ली. लेकिन भारत की महिला एकल और महिला युगल में भी चुनौती समाप्त हो गई. महिला एकल में जक्का वैष्णवी जबकि युगल में जक्कामपुडी मेघना और पूॢवशा एस राम को हार का सामना करना पड़ा.

यह भी देखें

उम्दा प्रदर्शन वाले 6 खिलाड़ी टॉप्स में हुए शामिल

देश के लिए और पदक जीतना चाहती हूँ - मनु भाकर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -