एश्ले बार्टी ने अपने नाम किया पहली बार बड़ा खिताब
एश्ले बार्टी ने अपने नाम किया पहली बार बड़ा खिताब
Share:

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने इतिहास रच चुकी है। उन्होंने पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम कर चुकी है। शनिवार को महिला एकल वर्ग के खिताबी मुकाबले में उन्होंने अमेरिका की डेनिएल कॉलिन्स को सीधे सेटों में करारी शिकस्त दी है। बार्टी ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान एक भी सेट को हाथ से जाने नहीं दिया है।  ऑस्ट्रेलियाई स्टार खिलाड़ी बार्टी शुरू से ही 28 साल के कॉलिन्स के ऊपर हावी हो चुकी थी और पहला सेट 6-3 से आसानी से अपने नाम  कर लिया।

जिसके उपरांत दूसरे सेट में अमेरिकी खिलाड़ी ने कुछ टक्कर देने का प्रयास किया लेकिन बार्टी ने 7-6 से दूसरा सेट भी जीतकर अपना तीसरा ग्रैंडस्लैम खिताब भी अपने नाम कर लिया है। बार्टी ने इससे पहले 2019 में फ्रेंच ओपन और 2021 में विंबलडन की ट्रॉफी भी जीत ली थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बार्टी का ऑस्ट्रेलियाई ओपन में अब जीत-हार का रिकॉर्ड 24-8 का हो चुका है। उन्होंने 2022 में इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक का सफर किया था जहां उन्हें अमेरिकी युवा सोफ़िया केनिन के हाथों हार का सामना करना पड़ गया है। जहां यह भी कहा जा रहा है कि एश्ले बार्टी 1978 के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन चुकी है। इससे पहले क्रिस ओ'नील ने आखिरी बार यह खिताब अपने नाम कर लिया है।

लम्बे वक़्त के बाद शाहरुख़ खान ने की परदे पर वापसी

फाइनल में पहुंचने वाले मेदवेदेव आखिर किस वजह से लगा जुर्माना, जानिए क्या है मामला

जानिए क्या इस बार ग्रैंड स्लैम जीतकर इतिहास रच पाएंगे राफेल नडाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -