ऑस्ट्रेलियन ओपन: नडाल ने की शानदार जीत से शुरुआत, पहले दौर से शारापोवा हुई बहार
ऑस्ट्रेलियन ओपन: नडाल ने की शानदार जीत से शुरुआत, पहले दौर से शारापोवा हुई बहार
Share:

बारिश और धुंए के बीच साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दिन की शुरुआत हो गई है और लगातार गेम में उलटफेर देखने को मिल रहा है. टूर्नामेंट के दूसरे दिन जहां भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा हैं.  वहीं रुसी स्टार एवं पूर्व ग्रैंडस्लैम चैंपियन मारिया शारापोवा को भी शिकस्त झेलनी पड़ी. पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन मारिया शारापोवा पहले दौर में सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गई. दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी शारापोवा को क्रोएशिया की 19वीं वरीयता प्राप्त डोन्ना वेकिच ने 6-3, 6-4 से हराया. यहां 2008 की चैम्पियन रही शारापोवा को वाइल्डकार्ड मिला था, वह प्रतिबंधित दवा के सेवन के आरोप में लगे प्रतिबंध से लौटने के बाद लगातार फार्म और फिटनेस के लिए जूझ रही हैं. पिछले साल कंधे की चोट के वजह से वह अधिकांश टूर्नामेंट नहीं खेल सकी थी. वह लगातार तीन ग्रैंडस्लैम में पहले दौर से बाहर हो गई हैं. 

ब्रिटेन की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी जोहाना कोंटा को पहले दौर में 78वें रैंक की ट्यूनीशियाई खिलाड़ी के हाथों 4-6, 2-6 से हार का सामना करना पड़ा. चोट से वापसी कर रही 12वीं वरीय कोंटा का सफर एक घंटे के अंदर ही समाप्त हो गया. दूसरी वरीयता प्राप्त करोलिना प्लिस्कोवा ने क्रिस्टिना लादेनोविच को 6-1, 7-5 से हराकर दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रहीं. सात बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन 39 वर्षीय वीनस एक बार फिर 15 साल की कोको गॉफ से पार नहीं पा सकीं. अमेरिकी सनसनी कोको ने हमवतन वीनस को पहले ही दौर में 7-6 (7/5), 6-3 से हराकर बाहर कर दिया.

विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने शानदार अंदाज में अपने अभियान का आगाज किया. सिर्फ पांच गेम के एकतरफा मुकाबले में नडाल ने विपक्षी ह्यूगो डेलिएन को 6-2, 6-3, 6-0 से पटका. स्पेन के इस टेनिस खिलाड़ी की नजरें रोजर फेडरर के 20 ग्रैंड स्लैम अवॉर्ड का रिकॉर्ड बराबर करने पर होगी.

कभी इन खिलाड़ियों से लिया था पंगा, अब बल्ले के साथ सुकून...

U-19 विश्व कप: भारत ने जापान को दी करारी मात, आधी टीम नहीं खोल पाई खाता

NZvIND: घायल होने के बाद अब यह 3 खिलाड़ी ले सकते है धवन की जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -