ऑस्ट्रेलियन नेशनल यूनिवर्सिटी सर्वर पर हैकर का हमला, छात्रों की जानकारी का ये हुआ हाल
ऑस्ट्रेलियन नेशनल यूनिवर्सिटी सर्वर पर हैकर का हमला, छात्रों की जानकारी का ये हुआ हाल
Share:

मंगलवार को ऑस्ट्रेलियन नेशनल यूनिवर्सिटी (ANU) ने  एक बयान में कहा है कि हैकर्स ने पिछले साल के अंत में यूनिवर्सिटी के सर्वर में सेंध लगाई थी और 19 साल के छात्रों का निजी जानकारी चोरी की. चोरी हुई जानकारी में छात्रों के बैंक अकाउंट्स और पासपोर्ट की डीटेल्स जैसी जानकारियां शामिल हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टॉप यूनिवर्सिटीज में एएनयू का नाम शामिल है.

ईद के मौके पर WhatsApp से इस प्रकार भेजे बधाई संदेश

पिछले साल इस पहले भी जुलाई में ANU पर साइबर हमले की खबर आई थी लेकिन यूनिवर्सिटी की ओर से कहा गया था. कि इस अटैक में हैकर्स के हाथ कोई संवेदनशील जानकारी नहीं लगी. वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग्स के मुताबिक ANU की रैंकिंग सबसे ऊपर है. साथ ही इस यूनिवर्सिटी से निकले कितने ही ग्रेजुएट्स सरकारी अधिकारी हैं. ऐसे में यूनिवर्सिटी से छात्रों का डाटा लीक बड़ी घटना है.

ये है आधार कार्ड में फोटो बदलने का तरीका

प्राप्त जानकारी के अनुसार चीन ने इस हैकिंग में शामिल होने से साफ इनकार कर दिया है. साथ ही ऑस्ट्रेलिया में चीनी दूतावास ने भी इस तरह की घटनाओं में शामिल होने से साफ मना कर दिया है. वहीं चीन के विदेश मंत्रालय ने भी समाचार एजेंसी रॉयटर के सवाल का जवाब नहीं दिया है. वहीं ऑस्ट्रेलिय का आरोप है कि चीन उसके घरेलू मामलों में दखल दे रहा है और इसका सबूत भी उसके पास है. चीन और ऑस्ट्रेलिया के भी रिश्ते खराब इन आरोपों से अमेरिका की तरह हो सकते हैं.

Google Pixel 3a XL में कई फीचर कर सकते है निराश, जानिए रिव्यु

एयरटेल दे रहा बहुत कम कीमत में 40GB डेटा

Mi Band 4 होगा दमदार, जानिए कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -