चीन ने ऑस्ट्रेलियाई एंकर को किया गिरफ्तार, इस बात का है शक
चीन ने ऑस्ट्रेलियाई एंकर को किया गिरफ्तार, इस बात का है शक
Share:

बीजिंग: ऑस्ट्रेलिया से चल रहे तनाव के बीच चीन ने एक सख्त कार्रवाई की है. जी दरअसल इस कार्रवाई को करते हुए चीन ने अपने सरकारी टीवी चैनल में काम कर रही एक आस्ट्रेलियाई न्यूज़ एंकर चेंग लेई को गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार चीन ने अब तक गिरफ्तारी की कोई भी वजह स्पष्ट नहीं की है लेकिन ऐसा शक जाहिर किया गया है कि यह सब जासूसी की वजह से हुआ है.

जी दरअसल यह आस्ट्रेलियाई एंकर अंग्रेजी भाषा के चैनल सीजीटीएन के साथ काम कर रही थीं और अब चीन के इस कदम को देखते हुए कैनबरा की तरफ से कड़ा एतराज जताया गया है. सामने आने वाली एक रिपोर्ट के मुताबिक एंकर को 14 अगस्त को ही हिरासत में लिया था और पूछताछ जारी थी. वहीँ उसके बाद बीते 31 अगस्त को उन्हें आधिकारिक तौर पर गिरफ्तार किया जा चुका है. वैसे इस बारे में आस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री मैरिसे पायने ने कहा है कि, 'आस्ट्रेलियाई अधिकारियों ने बीते गुरुवार को एंकर चेंग लेई से वीडियो लिंक के माध्यम से संपर्क किया था.'

वहीँ आगे विदेश मंत्री ने यह भी कहा कि, 'पत्रकार और उसके परिवार को सहायता देना जारी रखा जाएगा. ऑस्ट्रेलिया को चीन के अधिकारियों ने 14 अगस्त को एंकर को हिरासत में लिए जाने की जानकारी दी थी, लेकिन पहली बार सोमवार को सार्वजनिक बयान जारी किया गया.' वहीँ ऑस्ट्रेलिया का कहना है चीन ने यह जानकारी सार्वजानिक करने से साफ़ मना कर दिया है कि गिरफ्तारी किन कारणों से हुई है.

मुस्तफा अदीब बने लेबनान के नए प्रधानमंत्री

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के परिवार के प्रति कमल हासन और मोहनलाल ने व्यक्त की संवेदना

एक परमात्मा की शिक्षा देने वाले गुरु रामदास की पुण्यतिथि आज, जानिए ख़ास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -