कोविड से लड़ने के लिए ऑस्ट्रेलियाई अस्पताल 'अच्छी तरह से सुसज्जित': स्वास्थ्य मंत्री

कैनबरा: स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई अस्पताल कोविड से निपटने के लिए "अच्छी तरह से सुसज्जित" हैं। एक आधिकारिक बयान में, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा "कोविड -19 संक्रमण की बढ़ती घटनाओं के प्रबंधन के लिए ऑस्ट्रेलिया की स्वास्थ्य प्रणाली 'अच्छी तरह से सुसज्जित' है"।

सूत्रों के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को 8,000 से अधिक कोरोनोवायरस मामलों की एक नई ऊंचाई दर्ज की, जो बुधवार को स्थापित पिछले उच्च स्तर से 45 प्रतिशत अधिक है, और 11 और मौतें हुई हैं।

संक्रमणों की बढ़ती संख्या के बावजूद, हंट का दावा है कि ओमिक्रॉन प्रकार गहन देखभाल इकाइयों पर भार में काफी वृद्धि नहीं कर रहा है। एक हफ्ते में, उन्होंने कहा, गंभीर देखभाल में रोगियों की संख्या तीन से बढ़कर 112 हो गई, जबकि वेंटिलेटर पर रोगियों की संख्या 54 पर स्थिर रही। उन्होंने कहा, "स्वास्थ्य प्रणाली अच्छी तरह से सुसज्जित है।"

16 वर्ष और उससे अधिक आयु के 94.1 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई लोगों को बुधवार तक एक टीका प्राप्त हुआ था, और 90.9 प्रतिशत पूरी तरह से प्रतिरक्षित थे। 1.8 मिलियन से अधिक ऑस्ट्रेलियाई लोगों ने अपना तीसरा बूस्टर शॉट लिया है, प्रत्येक दिन 1,60,000 से अधिक खुराक दी जा रही हैं।

गुरुवार को विपक्षी लेबर पार्टी के नेता एंथनी अल्बनीज ने वैक्सीन की दूसरी और तीसरी खुराक के बीच के समय को मौजूदा पांच महीनों से कम करने की वकालत की। 

क्रिसमस: कहीं शैतान बनकर घुमते हैं पुरुष तो कहीं घर के बाहर बनाते हैं मकड़ी जाल

तंजानिया: विश्व बैंक ने प्राथमिक शिक्षा के लिए 500 मिलियन अमरीकी डालर को मंजूरी दी

ईरान ने ओमिक्रॉन वैरिएंट के चार मामलों की पुष्टि की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -