ऑस्ट्रेलिया में भगवान गणेश का अपमान, विरोध में प्रदर्शन कर खिलाए लड्डू
ऑस्ट्रेलिया में भगवान गणेश का अपमान, विरोध में प्रदर्शन कर खिलाए लड्डू
Share:

मेलबर्नः ऑस्ट्रेलिया के हुए भगवान गणेश के अपमान के बाद लोगो ने इसका शांतिपूर्ण तरीके से विरोध किया. जिसमे मांसाहारी व्यंजन (मेमने के गोश्त) के विज्ञापन में भगवान गणेश को दिखाने पर आपत्ति जताते हुए और इसे हिंदू धर्म का ‘‘अपमान’’ बताया तथा इसका विरोध किया गया. 

बता दे कि हाल में मीट ऐंड लाइवस्टॉक ऑस्ट्रेलिया (एमएलए) ने मांसाहारी व्यंजन (मेमने के गोश्त) के विज्ञापन में भगवान गणेश को दिखाया गया था. हिंदू समूहों ने शिकायत दर्ज करवाई थी जिसे ऑस्ट्रेलिया की विज्ञापन निगरानी संस्था ने खारिज कर दिया. जिसका हिन्दू समूहों ने विरोध किया. समुदाय के सदस्यों ने कल सिडनी, मेलबर्न और ब्रिस्बेन समेत ऑस्ट्रेलिया के कई शहरों में इस विज्ञापन के खिलाफ रैलियां आयोजित की. इस विज्ञापन में अन्य धर्मों के देवता और पैगंबर भी दिखाए गए थे.

ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी (ऑस्ट्रेलिया) के कुशाग्र भटनागर ने जानकारी में कहा कि भगवान गणेश शाकाहारी हैं और उन्हें मेमने के गोश्त का नहीं बल्कि लड्डुओं का भोग लगाया जाता है. ऐसे में यह विज्ञापन सही नहीं है. और इसका शांतिपूर्ण तरीके से विरोध किया गया. मेलबर्न में प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने फेडरेशन स्क्वेयर में लोगों को लड्डू खिलाए. सिडनी में लोगों ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए मानव श्रृंखला बनाई. तथा इसका विरोध किया.

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

भगवान वेंकटेश्वर को चढ़ाई, 8.36 करोड़ की भेंट

बजरंगबलि की पूजा करने में क्या आप भी ये गलतियां तो नहीं कर रहे?

जानिए क्या है माता सती के चार शक्ति पीठों का रहस्य

जानें चूहा कैसे बना गणेशजी की सवारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -