ऑस्ट्रेलियाई ग्रैंड प्रिक्स:  वेटल की फेरारी ने मारी बाज़ी
ऑस्ट्रेलियाई ग्रैंड प्रिक्स: वेटल की फेरारी ने मारी बाज़ी
Share:

मेलबर्न: साल के पहले ग्रांड प्रिक्स में सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए फेरारी के सेबास्टियन वेटल ने बाजी मार ली. वेटल ने उलटफेर करते हुए मर्सिडीज के ड्राइवर लुइस हेमिल्टन को मात देकर ऑस्ट्रेलिया ग्रांप्री. का खिताब जीत लिया है. हेमिल्टन ने शनिवार को इस रेस में पोल पोजिशन हासिल की थी, लेकिन रेस डे में बेहतरीन शुरुआत करते हुए सेबास्टियन ने उन्हें मात दे दी.

 वेटल की यह जीत सितंबर 2015 के बाद पहली जीत है, आखिरी बार उन्होंने 2015 के सिंगापुर ग्रांप्री. में जीत मिली थी. वेटल ने इस रेस को हेमिल्टन से केवल 10 सेकेंड पहले खत्म कर फेरारी को 2015 के बाद पहली जीत दिलाई. उनके साथी किमी रेकोनेन चौथे स्थान पर रहे. जबकि दूसरे और तीसरा स्थान मर्सिडीज के नाम रहा.

अपनी जीत के बाद वेटल ने कहा -  "काफी लंबा रास्ता तय किया है इस जीत के लिए और अब मैं मानो जैसे चांद पर हूं". साल का पहला रेस, 'फोर्स इंडिया' के लिए भी शानदार रहा. टीम के दोनों ड्राइवर ने इस रेस में सात अंक जुटाए. पिछले तीन सीजन से टीम के साथ रहने वाले सर्जियो पेरेज सातवें स्थान पर रहे और उन्हें छह अंक मिले, तो उनके नए साथी इस्टेबन ओकन ने 10वां स्थान हासिल कर टीम के लिए 1 महत्वपूर्ण अंक हासिल किया.

जूनियर शूटिंग वर्ल्ड कप: अनीश ने जीता स्वर्ण

विवादों के बीच घिरी ऑस्ट्रेलिया ने गवाया मैच

क्या फिर माइकल क्लार्क सभालेंगे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -