विराट की गैर मौजूदगी से टीम इंडिया पर क्या असर पड़ेगा ? ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दिया जवाब

Nov 22 2020 04:53 PM
विराट की गैर मौजूदगी से टीम इंडिया पर क्या असर पड़ेगा ? ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दिया जवाब

सिडनी:  ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान और जाने माने कमेंटेटर ईयान चैपल का कहना है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम तीन मुकाबलों में नहीं रहने से भारतीय टीम की बल्लेबाजी में बड़ा अंतर पैदा होगा। विराट एडिलेड से 17 दिसंबर से आरंभ हो रही चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच में खेलने के बाद स्वदेश लौट जाएंगे। ऐसे में विराट की अनुपस्थिति से टीम इंडिया के प्रदर्शन को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

चैपल ने कहा है कि, "कप्तान विराट पहले टेस्ट के बाद जब भारत लौट जाएंगे तो भारत को टीम चयन को लेकर दिक्कतें आएगी। यह भारतीय बल्लेबाजी क्रम में एक बड़ा अंतर पैदा करेगी, किन्तु इसके साथ ही यह एक उभरते खिलाड़ी को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर देगी।'' उन्होंने कहा कि, "दोनों टीमों के बीच दिलचस्प मुकाबला होने जा रहा है और इसमें सबसे महत्वपूर्ण चयन प्रक्रिया है। नतीजों से पता लगेगा कि टीम संयोजन में कौन बेहतर साबित हुआ।''

1971 से 1975 तक ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की कमान संभाल चुके 77 वर्षीय चैपल ने केवल भारत ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के टीम संयोजन को लेकर भी अपनी राय रखी। उन्होंने ओपनिंग में डेविड वार्नर के जोड़ीदार के रूप में जो बर्न्स की जगह युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की का समर्थन किया।

शहीद अफरीदी को फिर मिली कप्तानी, LPL में संभालेंगे इस टीम की कमान

कपिल देव ने बताया अपना पसंदीदा गेंदबाज़, कहा- इसके सामने घबरा जाते हैं बल्लेबाज़

IPL 2020 व्यूअरशिप 31.57 मिलियन पहुंची स्टार इंडिया