भारत और ऑस्ट्रेलिया कर सकते है रक्षा समझौता
भारत और ऑस्ट्रेलिया कर सकते है रक्षा समझौता
Share:

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्लेस अपने भारतीय समकक्ष राजनाथ सिंह के साथ द्विपक्षीय बैठक के लिए सोमवार को भारत पहुंचे, जिसमें द्विपक्षीय रक्षा और सुरक्षा सहयोग को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा की गई।

"भारत में पहुंचे - एक शीर्ष स्तरीय भागीदार + ऑस्ट्रेलिया के करीबी दोस्त"  मैं व्यापक रणनीतिक भागीदारों के रूप में हमारे चल रहे रक्षा संबंधों को जारी रखने के लिए उत्सुक हूं, और मैं #IndoPacific में कड़े सहयोग के लिए हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करना चाहता हूं "मार्ल्स ने एक ट्वीट भेजा।

नवनिर्वाचित प्रधान मंत्री एंथनी अल्बानीज द्वारा 23 मई को पदभार संभालने के बाद से ऑस्ट्रेलिया के किसी उच्च पदस्थ अधिकारी द्वारा उनकी पहली यात्रा है।

ऑस्ट्रेलिया के रक्षा मंत्री 20 से 23 जून तक चलने वाले अपने दौरे के दौरान पहली बार अपने भारतीय समकक्ष राजनाथ सिंह से मुलाकात करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया और भारत ने व्यापक रणनीतिक साझेदारों के रूप में अपने संबंधों को औपचारिक रूप दिया है। मैं भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया के रक्षा और सुरक्षा सहयोग में सुधार करने के लिए समर्पित हूं, "मार्लेस ने टिप्पणी की, "मैं अपने समकक्ष, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ बैठक करने और हमारे पहले द्विपक्षीय रक्षा मंत्रियों की बैठक बुलाने के लिए उत्सुक हूं।

इस देश की एयरलाइन कंपनी पूर्ण रूप से जैव ईंधन का करेगी इस्तेमाल

फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रॉन दे सकते है इस्तीफा

पाकिस्तान के सरकारी कोष में नहीं है पैसा,फिर भी अपने बजट को बता रहा "जन-समर्थक"

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -