भारत को मिला 331 का लक्ष्य,वॉर्नर और मार्श ने जमाए शतक
भारत को मिला 331 का लक्ष्य,वॉर्नर और मार्श ने जमाए शतक
Share:

सिडनी : डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श के शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पांचवें और अंतिम वन-डे में भारत को 7 विकेट खोकर 331 रनों का भारी भरकम लक्ष्य दिया है. डेविड वॉर्नर 122 रन बनाकर आउट हुए वहीं मिचेल मार्श 102 रन बना कर नाबाद रहे. भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. आप को बता दें कि आस्ट्रेलिया पहले ही सीरीज पर 4-0 से कब्जा जमा लिया है.

आस्ट्रेलियाई पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसका पहला विकेट एरोन फिंच (6) पर ईशांत की गेंद एलबीडब्ल्यू आउट हुए , वहीं पदार्पण मैच खेल रहे 22 वर्षीय बुमराह की बाउंसर पर कप्तान स्टीव स्मिथ (28) अपने शॉट को नियंत्रण में नहीं रख पाए और मिडविकेट पर रोहित शर्मा को आसान कैच दे बैठे.

इसके हाल बाद ही रिषी धवन की लेग कटर को जॉर्ज बैली (6) समझ नहीं पाए और हवा में खेल बैठे, उनका कैच मिडअॉन पर ईशांत ने लपका.इसके बाद वॉर्नर ने गुरकीरत की गेंद को डीप पाइंट पर कट किया और दौड़े, दूसरा रन लेते समय शॉन मार्श (7) नॉन स्ट्राइकर छोर पर पहुंच नहीं पाए जबकि गेंद गुरकीरत के पैर से टकराकर स्टंप्स पर जा लगी और वे रन आउट हो गए.

वॉर्नर और मिचेल मार्श ने संभाली पारी- 

इसके बाद वॉर्नर और मिचेल मार्श ने तेजी से रन बटोरे. वॉर्नर ने बुमराह की गेंद पर 2 रन लेते हुए शतक पूरा किया. यह उनका भारत के खिलाफ पहला तथा वन-डे में पांचवां शतक है. वाडे ने भी 36 रन की पारी खेली. वहीं फोकनर मात्र 1 बनाकर आउट हुए.

इस मैच में भारतीय टीम में 2 परिवर्तन किए गए . पहला अजिंक्य रहाणे की जगह मनीष पांडे और भुवनेश्वर कुमार जगह जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल किया गया. मैच में ईशांत शर्मा और बुमराह ने 2-2 विकेट लिए वहीं ऋषि धवन और यादव को 1-1 विकेट मिला.

टीमें -

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वॉर्नर, एरोन फिंच, स्टीव स्मिथ (कप्तान), जॉर्ज बैली,शॉन मार्श, मिचेल मार्श, मैथ्यू वेड, जेम्स फॉकनर, जॉन हेस्टिंग्स, स्कॉट बोलैंड, नाथन लियोन. 

भारत : शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, मनीष पांडे, गुरकीरत मान, महेंद्रसिंह धोनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, रिषी धवन, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -