नहीं रहे पूर्व दिग्गज क्रिकेटर डीन जोन्स, मुंबई में ली आखिरी साँस

Sep 24 2020 05:13 PM
नहीं रहे पूर्व दिग्गज क्रिकेटर डीन जोन्स, मुंबई में ली आखिरी साँस

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर दिग्गज डीन जोन्स का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। जोन्स स्टार स्पोर्ट्स की कमेंट्री टीम का हिस्सा थे और मुंबई के सात सितारा होटल में जैव-सुरक्षित में थे। वह 59 वर्ष के थे। डीन जोन्स एक सक्रिय क्रिकेट विश्लेषक रहे हैं और उन्हें यूएई में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 पर ऑफ-ट्यूब कमेंट्री करने के लिए साइन किया गया था। जोन्स भारतीय मीडिया में एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं। उनका शो 'प्रो डीनो' एनडीटीवी पर बेहद लोकप्रिय था। उन्होंने दुनिया के विभिन्न लीगों पर टिप्पणी की है और अपने सटीक विचारों के लिए जाने जाते हैं।

वही मेलबर्न में जन्मे डीन जोन्स ने 52 टेस्ट मैच खेले जिसमें 46.55 की औसत से 3631 रन बनाए। 216 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ, जोन्स ने 11 शतक बनाए और एलन बॉर्डर की टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य थे। साथ ही जोन्स ने 164 वनडे भी खेले और सात शतकों और 46 अर्द्धशतकों की मदद से 6068 रन बनाए। जोन्स सीमित ओवरों के खेल के लिए कट आउट होने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों में से एक थे और वह इसमें काफी सफल रहे। 

स्टार इंडिया ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, "यह बहुत दुखी करने वाली खबर है कि हम श्री डीन मर्विन जोन्स एएम के निधन की खबर साझा करते हैं। उनका आकस्मिक निधन हो गया। हम उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। इस कठिन समय में उनका समर्थन करने के लिए तैयार रहें। आवश्यक व्यवस्था करने के लिए हम ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग के संपर्क में हैं।"

IPL 2020: RCB और KXIP में आज होगी टक्कर, गेल और कोहली होंगे आमने-सामने

IPL 2020: गेल-धोनी के क्लब में शामिल हुए रोहित शर्मा, आईपीएल में लगा चुके हैं इतने छक्के

फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में पहुंची अंकिता रैनासहारनपुर में मेजर ध्यानचंद योजना के अंतर्गत इस कार्य को किया जाएगा पूरा