340,000 डॉलर में बिकी डॉन ब्रैडमैन की टेस्ट कैप, ऑस्ट्रेलिया के कारोबारी ने खरीदी

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के एक कारोबारी ने महान बल्लेबाज डोनाल्ड ब्रैडमैन की पहली बैगी ग्रीन टेस्ट कैप को नीलामी में चार लाख 50 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (तीन लाख 40 हजार अमेरिकी डॉलर) में खरीदा है, जो क्रिकेट की यादगार वस्तु के लिए दूसरी सबसे अधिक कीमत है. रोड माइक्रोफोन्स के संस्थापक पीटर फ्रीडमैन ने ब्रैडमैन की तरफ से 1928 में टेस्ट पदार्पण के दौरान पहनी गई इस कैप को पूरे आस्ट्रेलिया में घुमाने की योजना बनाई है.

नीलामी से संबंधित अधिकारियों के मुताबिक, क्रिकेट से संबंधित किसी वस्तु के लिए सबसे ज्यादा धनराशि का रिकॉर्ड आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर शेन वार्न की टेस्ट कैप के नाम है जो इसी वर्ष 10 लाख सात हजार 500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (सात लाख 60 हजार अमेरिकी डॉलर) में बिकी थी. डॉन ब्रैडमैन ने 20 वर्ष ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेला।  इस दौरान 1928 से 1948 के बीच उन्होंने 52 टेस्ट खेले।  बता दें कि ब्रैडमैन को विश्व का सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है. 

उन्हें 1949 में नाइटहुड से नवाज़ा गया है. ब्रैडमैन ने टेस्ट क्रिकेट में 99.94 की औसत से रन बनाए हैं. फ्रीडमैन ने मंगलवार को कहा कि सर डॉन ब्रैडमैन आस्ट्रेलिया के महानतम प्लेयर हैं. वह खेल के मैदान पर हमारे सबसे प्रतिभावान खिलाड़ियों में से एक होने के साथ ही दुनिया के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शामिल हैं. 

न्यूज़ीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका, पहले टेस्ट से बाहर हुए बाबर आज़म और इमाम उल हक़

ISL 7: अपनी चोट से Boumous उबरे

संभावित नई तारीखों के लिए एटीपी के साथ टाटा ओपन करेगी बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -