आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग
आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग
Share:

दुबईः ब्रिटेन के विरूध्द एशेज सीरीज के पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले आस्ट्रेलियाई बैटसमेन स्टीव स्मिथ मंगलवार को आईसीसी द्वारा जारी की गई नयी रैंकिंग में भारत के चेतेश्वर पुजारा को पिछे छौड़ते हुए तीसरे नंबर पर पहुंच गये। इंडियन कैप्टन विराट कोहली रैंकिंग में पहले स्थान पर बने हुए हैं वहीं पुजारा चौथे पायदान पर खिसक गये। गेंद से छेड़खानी के मामले में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे स्मिथ ने 144 और 142 रन की पारी खेली और वह मैन आफ द मैच चुने गये।

इस टेस्ट मैच से पहले उनके नाम 857 रेटिंग अंक थे और मैच के बाद वह मौजूदा रैंकिंग में 900 से ज्यादा रेटिंग अंक पाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। कोहली (922) और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (913) के अलावा स्मिथ (903) के नाम 900 से अधिक रेटिंग अंक हैं। टेस्ट मैच में नौ विकेट लेने वाले आस्ट्रेलिया के नाथन लियोन छह स्थान ऊपर चढ़कर 13वें स्थान पर आ गये। तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने मैच में सात विकेट लेकर नंबर एक पर अपनी स्थिति को और मजबूत की है।

वह करियर के सर्वश्रेष्ठ 898 अंक पर पहुंच गये हैं, बिते 50 साल में ग्लैन मैकग्रा और शेन वार्न के बाद वह तीसरे सबसे अधिक रेटिंग अंक प्राप्त करने वाले आस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गये हैं। इंग्लैंड के लिए पहली पारी में 133 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स 25 स्थान ऊपर चढ़कर करियर के सर्वश्रेष्ठ 81वें पायदान पर पहुंच गये। इस टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया के विरूध्द टेस्ट विकेटों का शतक पूरा करने वाले स्टुअर्ट ब्राड दो पायदान ऊपर चढ़कर 16वें पायदान पर पहुंचे। 

न्यूजीलैंड के इस धाकड़ बल्लेबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा

पाक टीम के कोच ने बोर्ड से की कप्तान को हटाने की मांग

इस महीने के मध्य तक होगा कोच का चयन,बीसीसीआई ने दी मंजूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -