आखरी मैच में जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने दी क्लार्क को विदाई
आखरी मैच में जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने दी क्लार्क को विदाई
Share:

द ओवल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में हुए एशेज श्रृंखला के आखिरी टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को चौथे दिन ही पारी और 46 रनों के अंतर से हरा दिया. हालांकि इंग्लैंड पांचवां टेस्ट हारने के बावजूद सीरीज पर 3-2 से कब्जा करने में सफल रहा. मैच के चौथे दिन रविवार को फॉलोआन खेलते हुए इंग्लैंड की दूसरी पारी 286 रनों पर सिमट गई.आस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में शतक लगाने वाले स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द मैच चुना गया, जबकि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस रोजर्स और इंग्लिश बल्लेबाज जोए रूट को संयुक्त रूप से प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. इंग्लैंड के लिए चौथी पारी में कप्तान एलिस्टर कुक (85) ने बल्ले से सर्वाधिक संघर्ष किया.जोश बटलर (42) दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे.

शनिवार के स्कोर छह विकेट पर 203 रनों से आगे खेलने उतरी इंग्लिश टीम रविवार को अपनी दूसरी पारी 22.4 ओवर और खींच सकी. शनिवार को खाता खोले बगैर नाबाद लौटे मार्क वुड (6) दिन के पहले विकेट के रूप में पवेलियन लौटे. वुड के बाद बटलर भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और शनिवार के अपने निजी स्कोर में नौ रन और जोड़कर चलते बने. मोइन अली (35) और स्टुअर्ट ब्रॉड (11) ने जरूर नौवें विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी कर आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 11 ओवरों तक इंतजार करवाया. मोइन ने स्टीवन फिन (9) के साथ भी 10वें विकेट के लिए 23 रन जोड़े. आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने अतिरिक्त के रूप में 38 रन लुटाए.

पीटर सीडल ने सर्वाधिक चार विकेट लिया, जबकि नेथन लॉयन और मिशेल मार्श को दो-दो विकेट मिले. पहली पारी में मिशेल जॉनसन और मार्श को तीन-तीन, जबकि लॉयन और सिडल को दो-दो विकेट मिले थे. आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में भविष्य के कप्तान स्टीव स्मिथ (143) के शतक और डेविड वार्नर (85), एडम वोग्स (76) तथा मिशेल स्टार्क (58) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 481 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी मात्र 149 रनों पर ढेर हो गई थी और टीम फॉलोआन बचाने में असफल रही थी. आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने इंग्लैंड को तुरंत फॉलोआन खेलने बुलाने का फैसला किया.इंग्लैंड श्रृंखला में कार्डिफ में हुआ पहला, बर्मिघम में हुआ तीसरा और नॉटिंघम में हुआ चौथा मैच जीतने में सफल रहा, जबकि आस्ट्रेलिया लॉर्ड्स में हुआ दूसरा और द ओवल में पांचवां मैच जीत सका.(आईएएनएस)|

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -