ऑस्ट्रेलिया ने 6 साल बाद भारत में जीता कोई टेस्ट, इंदौर में टीम इंडिया को 9 विकेट से रौंदा
ऑस्ट्रेलिया ने 6 साल बाद भारत में जीता कोई टेस्ट, इंदौर में टीम इंडिया को 9 विकेट से रौंदा
Share:

इंदौर: इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से हरा दिया है। बता दें कि, चार मैच की टेस्ट श्रृंखला के शुरुआती दोनों टेस्ट भारत ने जीते थे। इस तरह भारत अब भी सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 

वहीं, इंदौर टेस्ट जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है। हालांकि, भारत अभी भी दौड़ में बना हुआ है, लेकिन उसे अब अहमदाबाद में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी, नहीं तो पेंच फंस सकता है। बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया ने भारत में 6 वर्ष के बाद कोई टेस्ट मुकाबला जीता है। इससे पहले उसने फरवरी 2017 में पुणे में खेले गए टेस्ट मैच में भारत को 333 रन से मात दी थी। उसके बाद से कंगारू टीम ने भारत में अब तक 6 टेस्ट मैच खेले और एक ही मैच (इंदौर टेस्ट) में जीत हासिल कर पाया। इस बीच उसे 4 टेस्ट मैच में शिकस्त झेलनी पड़ी। 

बता दें कि, इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट का नतीजा दो दिन और कुछ घंटे में ही निकल आया। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन लंच से पहले एक विकेट पर 76 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। ट्रेविस हेड 53 गेंद में 49 रन और मार्नस लाबुशेन 58 गेंद में 28 रन बनाकर नॉट आउट रहे। बता दें कि, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट एक मार्च को शुरू हुआ था। पहले दिन रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला लिया। रोहित शर्मा यह फैसला टीम के लिए बेहद बुरा साबित हुआ। टीम इंडिया की पहली पारी महज 109 रन पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 197 रन बनाए। इस प्रकार उसने 88 रन की लीड प्राप्त की। टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर सकी और 163 रन पर ढेर हो गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 76 रन का टारगेट मिला, जो उसने महज 18.5 ओवर में हासिल कर लिया।

इंदौर की पिच पर भड़के ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, कहा- ये टेस्ट मैच के अनुरूप नहीं..

फिर शुरू हो गया विराट कोहली का बुरा दौर ? 15 पारियों में बल्ले से एक भी फिफ्टी नहीं निकली

Ind Vs Aus: नाथन लायन ने भारत के खिलाफ रचा इतिहास, तोड़ा मुरलीधरन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -