World Cup 2019 : आज वेस्टइंडीज का होगा ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला, अब तक ऐसा रहा दोनों का रिकॉर्ड

लंदन : गेंदबाज जेसन होल्डर की अगुआई वाली वेस्टइंडीज टीम तेज गेंदबाजों के दम पर गुरूवार को पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब मैदान में उतरेगी तो उसका इरादा विश्व कप में अपना खोया गौरव लौटाने का होगा। दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज ने पहले मैच में पाकिस्तान को मात्र 105 रन पर ढेर कर सात विकेट से जीत दर्ज की थी। ओशाने थॉमस ने चार विकेट झटके थे उन्हें आंद्रे रसेल, शैल्डन कॉटरेल और कप्तान होल्डर का पूरा सहयोग मिला। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने दी भारतीय टीम को विश्व कप के लिए शुभकामनाएं

अब तक ऐसा रहा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वेस्टइंडीज ने विश्व कप 1975 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया था और उस टीम में चार तेज गेंदबाज थे। चार साल बाद लॉर्ड्स पर फाइनल में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर खिताब बरकरार रखा। उस टीम में एंडी राबटर्स, माइकल होल्डिंग, कोलिन क्रोफ्ट और जोएल गार्नर थे। मौजूदा टीम में उस दर्जे के तेज गेंदबाज नहीं है लेकिन केमार रोच और शेनोन गैब्रियल के बिना पाकिस्तान को सस्ते में समेटकर उसके गेंदबाजों ने साबित कर दिया कि उनमें कितना दम है। 

World Cup 2019 : द. अफ्रीका ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

पहले ऐसे रहे मुकाबले 

इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में अफगानिस्तान को सात विकेट से हराया लेकिन इस मैच में उनके सामने चुनौती कड़ी होगी। पिछले तीन में से दो टी20 विश्व कप जीत चुकी वेस्टइंडीज टीम के लिए थॉमस ने अभ्यास मैच में डेविड वॉर्नर को सस्ते में आउट किया था। वेस्टइंडीज की एक कमजोरी यह है कि बाउंसर जैसे हथियार को वे बार-बार इस्तेमाल करते हैं।

IND VS SA : करोड़ों भारतीयों को झटका, इस कारण रद्द हो सकता है मैच

फ्रेंच ओपन : सेमीफाइनल में एक बार फिर आमने-सामने होंगे यह दिग्गज खिलाड़ी

World Cup 2019 : आज इस शानदार रिकॉर्ड के बेहद नजदीक है कप्तान कोहली

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -