लगातार हार से आस्ट्रेलिया टीम में मची खलबली, कोच लेहमन ने खिलाड़ियों को चेताया

Nov 16 2016 02:10 PM
लगातार हार से आस्ट्रेलिया टीम में मची खलबली, कोच लेहमन ने खिलाड़ियों को चेताया

ऑस्ट्रेलिया टीम की हार का सिलसिला निरंतर जारी है. श्रीलंका से टेस्ट में 3-0 से, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसी की धरती पर 5-0 से वनडे सीरीज हारने और अब अपनी ही धरती पर प्रोटियाज के खिलाफ ही टेस्ट श्रृंखला हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में खलबली मची हुई है.

आस्ट्रेलिया की हार पर पूर्व खिलाड़ियों से लेकर क्रिकेट विशेषज्ञ तक टीम चयन पर उँगलियाँ उठा रहे हैं और उनकी जमकर आलोचना की जा रही है. उधर इन सबसे दुखी ऑस्ट्रेलिया के कोच डेरेन लेहमन ने खिलाड़ियों के चेतावनी देते हुए कहा है कि सिर्फ 4 खिलाड़ियों का स्थान ही टीम में पक्का है बाकी अपना स्थान सुरक्षित न समझें.

गौरतलब है कि स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली इस टीम की बल्लेबाजी सफल नहीं हो पा रही है. होबार्ट टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 20 ओवर के भीतर 32 रन पर 8 विकेट गंवा दिए थे और उसे एक पारी और 80 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा. यह इस साल उसकी लगातार पांचवीं बड़ी टेस्ट हार है. लेहमन के कोच बने रहने को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं, जबकि अगस्त में ही 2019 तक उनका कार्यकाल बढ़ाया गया था. लेहमैन ने कहा है कि एडिलेड में होने वाले सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच से पहले टीम में निश्चित रूप से बदलाव किए जाएंगे.

दक्षिण अफ्रीका के सामने नतमस्तक हुआ ऑस्ट्रेलिय..