ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय शेरो ने फिर किया कमाल
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय शेरो ने फिर किया कमाल
Share:

भारत के पहले अभ्यास मैच में जहां शिखर धवन और विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन बरक़रार रखते हुए अर्धशतक बनाये थे. तो दूसरे अभ्यास मैच में ओपनर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (67) और मनीष पांडे (58) ने बेहतरीन हाफ सेंचुरी बनाई जिसकी मदद से भारत ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया एकादश को वनडे अभ्यास मैच में बीते दिन यानि कि शनिवार को 64 रन से करारी हार प्रदान कर ऑस्ट्रेलिया दौरे में लगातार दूसरी जीत हासिल की। 
         
भारत ने 49.1 ओवर में 249 रन का शानदार बनाने के बाद वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियाई टीम की चुनौती को 49.2 ओवर में 185 रन पर ढेर कर दिया। भारत ने इस तरह लगातार दूसरा अभ्यास मैच जीतकर 12 जनवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी मजबूत तैयारी का संकेत दे दिया। लेकिन भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल्य होने की वजह से इस दौरे से बाहर हो जाने से भारतीय तेज आक्रमण को जरुर कुछ झटका लगा है।
       
वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में भारत के तेज और स्पिन गेंदबाजों ने दोनों ने शानदार खेल दिखाया। तेज गेंदबाज ऋषि धवन ने 2 और उमेश यादव ने 1 विकेट चटकाए जबकि स्पिनरों रवींद्र जडेजा , रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट लिए। ऑफ स्पिनर गुरकीरत सिंह मान ने भी 1 विकेट लिया।

पिछले मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया टीम के विरुद्ध अपनी और से टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले अपने इस पहले प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम ने एक अच्छी शुरुआत की. टीम इंडिया के शिखर धवन (74) और विराट कोहली (74) की जबरदस्त बल्लेबाजी के के दम पर भारतीय टीम ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया XI के विरुद्ध खेलते हुए अपनी इस पारी में 20 ओवर्स में 4 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए। इस मैच में बल्लेबाज शिखर धवन ने अपनी और से एक शानदार बल्लेबाजी करते हुए 46 बॉल में 8 चौके और 3 सिक्स लगाए, इसके साथ साथ  टीम इंडिया के हरफनमौला बल्लेबाज विराट कोहली ने भी इस मैच में 44 बॉल के अंदर 7 चौके और 3 सिक्स लगाए। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -