AUS vs ENG : फिर वर्ल्डकप पर मंडराया विमान, बैनर पर लिखा था बलूचिस्तान के पक्ष में नारा
AUS vs ENG : फिर वर्ल्डकप पर मंडराया विमान, बैनर पर लिखा था बलूचिस्तान के पक्ष में नारा
Share:

इंग्लैंड एवं वेल्स में चल रहे आईसीसी वर्ल्डकप 2019 में गुरुवार को एक बार फिर राजनीतिक संदेश फैलाने की घटना सामने आई है. एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले के बीच स्टेडियम के ऊपर से एक विमान निकला था, जिस पर एक बैनर टंगा हुआ था और उस पर लिखा हुआ था कि 'विश्व को बलूचिस्तान के लिए आवाज उठानी चाहिए.'

आपको जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले, भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में से चार सिक्खों को इसलिए बाहर निकाल दिया गया था, ऐसा इसलिए क्योंकि वे राजनीतिक संदेश लिखी हुई टी-शर्ट पहन कर आए थे.आईसीसी द्वारा इस विवाद के बारे में कहा गया था कि, 'हमने पहली पारी के दौरान ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर कुछ लोगों को इसलिए बाहर निकाल दिया था. क्योंकि उन्होंने टिकट नियमों का उल्लंघन कर राजनीतिक संदेश फैलाने का काम किया था. 

आपको यह भी बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि इस वर्ल्ड कप में स्टेडियम के ऊपर से राजनीतिक संदेश का प्रचार करता हुआ हवाई जहाज निकला हो. इससे पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मैच में भी यह नजारा देखने को मिला था और बलूचिस्तान के पक्ष में नारा लिखा विमान स्टेडियम के ऊपर से ही गुजरा था. वहीं इस मैच के बाद हेडिंग्ले में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच में भी 'कश्मीर के लिए न्याय, 'भारत नरसंहार बंद करो और कश्मीर को आजाद करो' जैसे नारे हवाई जहाज पर लगे बैनर पर लिखे हुए पाए गए थे.

 

WC 2019 : क्रिकेट को मिलेगा नया चैंपियन, कंगारुओं को हराकर अंग्रेज फाइनल में

जन्मदिन विशेष : 35 रु रोज कमाकर इस गेंदबाज ने जिताया था वर्ल्डकप, जाने ख़ास बातें..

हिन्दुस्तान की हार पर बोले अमिताभ-आमिर, बिग बी ने कहा- क्या गेम खेला

IND vs NZ : भारत वर्ल्डकप से बाहर, न्यूजीलैंड से मिली करारी हार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -