ऑस्ट्रेलिया दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय छात्रों, श्रमिकों के लिए अपनी सीमाएं खोलेगा
ऑस्ट्रेलिया दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय छात्रों, श्रमिकों के लिए अपनी सीमाएं खोलेगा
Share:


कैनबरा: ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सोमवार को घोषणा कि की दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय छात्रों और कुशल श्रमिकों को देश में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी ताकि देश को कोविड -19 के प्रकोप से उबरने में मदद मिल सके। सूत्रों के मुताबिक, मॉरिसन ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाए गए योग्य वीजा धारक 1 दिसंबर से प्रवेश कर सकेंगे। ऑस्ट्रेलिया में टीकाकरण दर 85 प्रतिशत से ऊपर हो गई है।

नतीजतन, अधिक विदेशी छात्रों, कुशल प्रवासियों और शरणार्थियों को ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी यदि उन्हें कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया जाता है, यात्री की  प्रस्थान के 72 घंटों के भीतर नकारात्मक परीक्षण की रिपोर्ट देनी होगी ,और एक वैध वीजा होता है। 1 दिसंबर को, ऑस्ट्रेलिया की सीमाएं जापान और दक्षिण कोरिया के सभी पूर्ण टीकाकरण वाले आगंतुकों के लिए खुली रहेंगी।

जिस राज्य या क्षेत्र में वे आते हैं वहां क्वारंटाइन नियमों का पालन सभी आगमन द्वारा किया जाना चाहिए। मॉरिसन ने संवाददाताओं से कहा, "पूरी तरह से टीकाकरण योग्य वीजा धारक 1 दिसंबर 2021 से यात्रा छूट की आवश्यकता के बिना ऑस्ट्रेलिया आ सकेंगे।" कोषाध्यक्ष जोश फ्राइडेनबर्ग ने कहा "प्रवासियों के लिए सीमाओं को फिर से खोलने की योजना श्रम बाजार की कमी को दूर करने और व्यवसायों को विस्तार करके हमारी आर्थिक सुधार को गति देती है और हमारे देश का विकास करेगी।" 

आपको भावुक कर देगी मरणोपरांत 'कीर्ति चक्र' से सम्मानित सैपर प्रकाश जाधव की ये शौर्य दास्ताँ

अब जैतून के तेल से दूर होगी डेंड्रफ की समस्या

बिहार में सुरक्षित नहीं कोई भी पत्रकार, एक बार फिर चलाई गई गोली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -