विवादों में घिरा टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा, शेड्यूल देखकर भड़के एलन बॉर्डर
विवादों में घिरा टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा, शेड्यूल देखकर भड़के एलन बॉर्डर
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया को नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक भारत के इस दौरे का तय कार्यक्रम जारी नहीं किया है. किन्तु भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलियाई दौरा इससे पहले ही विवादों में घिर गया है. ऑस्ट्रेलिया ने इस दौरे को लेकर एक संभावित कार्यक्रम जारी कर दिया है. 

इस कार्यक्रम को देखकर ऐसा लग रहा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड (BCCI) के सामने घुटने टेक दिए हैं. आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने भी CA को आड़े हाथों लिया है और BCCI के अनुसार कार्यक्रम तैयार करने पर उसे फटकार लगाईं है, खासकर सिडनी टेस्ट को लेकर. सिडनी टेस्ट को आमतौर पर न्यू ईयर टेस्ट के नाम से जाना जाता है, जो जनवरी के पहले हफ्ते में शुरू होता है, मुख्यत: तीन या चार जनवरी से. बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच (26 से 30 दिसंबर) और न्यू ईयर (तीन से सात जनवरी) टेस्ट मैच के बीच का समय तीन दिन का होता है, किन्तु भारत एक हफ्ते से अधिक का गैप की मांग कर रही है.

श्रृंखला का अंतिम टेस्ट 15 से 19 जनवरी के बीच ब्रिस्बेन में खेला जाना है. ब्रिस्बेन टेस्ट 19 जनवरी को समाप्त होगा, इसलिए श्रृंखला आस्ट्रेलियन ओपन से टकराएगी जिसकी शुरुआत 14 जनवरी से होने वाले है. इस सीरीज पर बॉर्डर की नाराजगी इसलिए और मायने रखती है क्योंकि श्रृंखला का नाम ही गावस्कर-बॉर्डर ट्रॉफी है. 

गावस्कर बोले- टी20 क्रिकेट में गेंदबाज़ों के लिए अधिक कुछ नहीं होता

IPL 2020: चेन्नई हारी लेकिन 'धोनी' जीते, दिनेश कार्तिक को पछाड़कर रचा इतिहास

IPL 2020: फिर जीता हुआ मैच हारी चेन्नई, फ्लेमिंग बोले- केदार जाधव धीमा खेले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -