ऑस्ट्रेलिया के राज्य विक्टोरिया ने नए कोरोना वेरिएंट के लिए जारी किए आदेश
ऑस्ट्रेलिया के राज्य विक्टोरिया ने नए कोरोना वेरिएंट के लिए जारी किए आदेश
Share:

ऑस्ट्रेलिया के राज्य की सरकार विक्टोरिया ने आज आपातकालीन शक्तियों को बदलने के लिए नए सार्वजनिक स्वास्थ्य कानूनों की घोषणा की, जिन्हें कोविड-19 महामारी की शुरुआत में लागू किया गया था। नए कानूनों के तहत, राज्य के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी के पास अब विक्टोरिया के सार्वजनिक आदेशों पर अंतिम निर्णय नहीं होगा।

इसके अलावा, कानून वंचित नागरिकों पर बोझ को कम करने के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य आदेशों का उल्लंघन करने वालों के लिए जुर्माने के लिए एक स्तरीय प्रणाली पेश करेगा। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मार्टिन फोले ने एक बयान में कहा कि "हमने पिछले 21 महीनों के दौरान सीखा है कि ये शक्तियां हमारे समुदाय और हमारी भलाई और हमारी अर्थव्यवस्था और हमारे मानसिक स्वास्थ्य और व्यापार के सभी प्रकार के पहलुओं पर प्रभाव डालती हैं और समुदाय," विक्टोरिया ने 22 अक्टूबर को अपने छठे लॉकडाउन से बाहर कर दिया क्योंकि यह 70 प्रतिशत की पूर्ण टीकाकरण दर तक पहुंच गया था।

विक्टोरिया प्रीमियर डेनियल एंड्रयूज ने नागरिकों से आगे आने और वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने का आह्वान किया। पिछले 24 घंटों में, विक्टोरिया ने स्थानीय रूप से प्राप्त 1,510 नए मामले दर्ज किए। हालांकि, सक्रिय मामलों की संख्या मंगलवार को घटकर 24,715 रह गई, जो सोमवार को 24,831 दर्ज की गई थी। राज्य ने इसी अवधि में चार अतिरिक्त मौतें भी दर्ज कीं, जिससे कुल मृत्यु का आंकड़ा 234 हो गया। वर्तमान में, विक्टोरिया की 75 प्रतिशत वयस्क आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल सीसी ने चार साल बाद आपातकाल की स्थिति समाप्त की

मस्जिदों के गुंबद और मीनारें हटा रहा चीन, पत्रकार ने CPIM की चुप्पी पर उठाए सवाल

इजराइल ने मोरक्को को दी दस साल की यात्रा रद्द की चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -