भारत के साथ खड़ा है ऑस्ट्रेलिया, प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने उठाया ये कदम

Jun 10 2021 02:28 PM
भारत के साथ खड़ा है ऑस्ट्रेलिया, प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने उठाया ये कदम

प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने इस भयानक संकट के दौरान भारत के लिए एक प्रारंभिक सहायता पैकेज की घोषणा की - एक मित्र और रणनीतिक भागीदार - भारत के साथ। "भारत ऑस्ट्रेलिया का एक महान मित्र और एक व्यापक रणनीतिक साझेदार है। ऑस्ट्रेलियाई महावाणिज्य दूतावास, चेन्नई ने क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज अस्पताल (सीएमसीएच), वेल्लोर को अतिरिक्त बेड और कैबडॉस्ट, एक सामाजिक उद्यम, को खिलाने के लिए समर्थन की घोषणा की है। 

एक बयान के अनुसार, वाणिज्य दूतावास वेल्लोर के सीएमसी अस्पताल में 12-बेडेड आईसीयू सुविधा स्थापित करने में मदद करने के लिए लगभग 15 लाख रुपये प्रदान कर रहा है। फंडिंग में भोजन सहित आवश्यक उपकरणों की खरीद, स्थापना और पंप, एक डिफाइब्रिलेटर और एक ईसीजी मशीन, कमीशनिंग शामिल होगी। 

वाणिज्य दूतावास भी कैबडॉस्ट को 8 लाख रुपये प्रदान कर रहा है, जो एक सामाजिक रूप से संचालित तकनीक-आधारित स्टार्ट अप है जो आर्थिक रूप से सलाहकार स्थान में काम कर रहा है और टैक्सी ड्राइवरों की मदद कर रहा है। यह राशि उन्हें भोजन किट प्रदान करने में मदद करेगी, दो महीने की अवधि में दक्षिण भारत, विशेष रूप से तमिलनाडु में जरूरतमंद परिवारों को वित्तीय कोचिंग और टैक्स फाइलिंग सहायता। व्यापक रणनीतिक भागीदारों के रूप में, ऑस्ट्रेलिया ने जनसंपर्क के लिए लगभग 210 करोड़ भारत को महत्वपूर्ण समर्थन देना। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 300 टन से अधिक मूल्य की चिकित्सा आपूर्ति की है, जिसमें 3,000 वेंटिलेटर और 250 ऑक्सीजन सांद्रता शामिल हैं।

राहुल बनकर 'अयान' ने युवती को प्रेम जाल में फंसाया, फिर 6 माह तक बंधक बनाकर किया सामूहिक दुष्कर्म

2 अगस्त से शुरू होंगे यूपीएससी सिविल सर्विसेज 2020 इंटरव्यू, जानिए पूरा विवरण

चुनाव ख़त्म होने के बाद भी दीदी का 'खेला होबे' जारी, अब सीएम ममता ने शुरू की ये स्कीम