इस देश ने सुरक्षा पर 100 करोड़ डॉलर का खर्च करने का प्लान बना चीन को किया त्रस्त

इस देश ने सुरक्षा पर 100 करोड़ डॉलर का खर्च करने का प्लान बना चीन को किया त्रस्त

इन दिनों चाइना की वजह से पूरी दुनिया परेशान हैं. चीन की विस्तारवादी नीति की वजह से वो आर्थिक रूप से कमजोर देशों को लोन देकर और वहां पर अपना कारोबार फैलाकर अपना गुलाम बनाने में लगा हुआ है. वही, कई देशों को तो अपने सैन्य बल से कब्जे में ले लिया है. तिब्बत इसका सबसे बड़ा उदाहरण है. अब चीन की नीतियों से बचने के लिए दूसरे देश अपना रक्षा खर्च बढ़ा रहे हैं और साइबर बचाव के उपाय कर रहे हैं. इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया ने एक बड़ी घोषणा की है.

आखिर कैसे 2007 में T20 वर्ल्ड कप धोनी ने किया अपने नाम, मैनेजर लालचंद राजपूत ने किया खुलासा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ऑस्ट्रेलिया ने चीन की ओर से किए जा रहे साइबर हमलों से बचाव के लिए 500 साइबर एक्सपर्टों की भर्ती करने की घोषणा की है, इसके अलावा अगले दशक ऑस्ट्रेलिया अपनी सैन्य क्षमता को बढ़ाने के लिए लगभग 100 करोड़ डॉलर खर्च करने की योजना बना रहा है. ये अब तक का किसी देश की ओर से साइबर हमले और डिफेंस पर किया गया अब तक का सबसे बड़ा खर्च होगा

फिल्म KGF में यश को नाकों चने चबवाने के लिए रवीना है तैयार

दरअसल चीन के साथ ऑस्ट्रेलिया के रिश्ते भी बहुत अच्छे नहीं रह गए हैं इस वजह से वो अब अपने डिफेंस और साइबर एक्सपर्ट को मजबूत करने की दिशा में बड़ा निवेश करने जा रहा है. ताकि देश की सुरक्षा को नई ताकत प्राप्त हो सके. प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि अब साइबर हमले अधिक हो रहे हैं, इसके अलावा चीन समुद्री रास्ते पर कब्जा करने में लगा हुआ है इस वजह से इन दोनों को मजबूत करने के लिए ये निर्णय लिए गए हैं.

पेट भरने के लिए सेक्स वर्कर्स ने निकाला नया तरीका, जानकर करेंगे तारीफ़

ऋतंभरा ने जीती ताइक्वांडो ऑनलाइन प्रतियोगिता

चौतरफा घिरे चीन का बौखलाहट भरा कदम, चुपके से बैन की भारतीय न्यूज वेबसाइट्स