Ashes 2019: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन जाएंगे अंपायरिंग स्कूल, जाने कारण
Ashes 2019: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन जाएंगे अंपायरिंग स्कूल, जाने कारण
Share:

लंदनः इंग्लैंड में चल रहे एशेज 2019 का समापन हो गया। पांचवें और आखिरी टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम को मेजबान टीम के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन डीआरएस का सही प्रयोग न कर पाने के कारण निशाने पर आ गए। दरअसल पेन ने दो बार डीआरएस का अहम मौकों पर प्रयोग नहीं किया। जहां उन्हें विकेट मिल सकता था। इंग्लैंड ने यह टेस्ट जीतकर सीरीज को 2 - 2 से बराबर करने में सफल रही।

शनिवार को मैच के तीसरे दिन ओवल में पेन की गलतफहमी के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम को नुकसान ही हुआ. जो डेनली जब 54 रन पर थे, तब वह मिचेल मार्श की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट होते लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने नॉट आउट के फैसले की समीक्षा नहीं करने का विकल्प चुना और उन्होंने 94 रन बनाए। बाद में कप्तान और विकेटकीपर पेन ने जोस बटलर एलबीडब्ल्यू की अपील पर नॉट आउट के फैसले की समीक्षा नहीं कराने का फैसला किया जबकि रिप्ले में दिख रहा था कि नाथन लायन की गेंद पर स्टंप हिट करती।

बटलर तब 19 रन पर थे और उन्होंने 47 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि मैं फैसला नहीं कर पाया. पता नहीं और क्या कहूंय हमारे लिए यह बुरे सपने की तरह था. हमने गलत निर्णय लिया.’उन्होंने कहा, ‘यह मुश्किल काम है, मैंने पूरी सीरीज के दौरान यही कहा है.’यह पूछने पर कि वह इसमें सुधार के लिए क्या करेंगे तो टिम पेन ने हंसते हुए कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया लौटकर अंपायरिंग स्कूल जाएंगे।

इस बार दीवाली के वक्त भारतीय टीम नहीं खेलेगी कोई मैच, बोर्ड ने उठाया कदम

श्रीलंकाई टीम के पाकिस्तान दौरे पर निर्भर है पाक में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भविष्य

इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया गया हरियाणा स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का पहला चांसलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -