ऑस्ट्रेलिया: स्कॉट मॉरिसन ने नि: शुल्क रैपिड एंटीजन परीक्षणों के वित्तपोषण से इंकार किया
ऑस्ट्रेलिया: स्कॉट मॉरिसन ने नि: शुल्क रैपिड एंटीजन परीक्षणों के वित्तपोषण से इंकार किया
Share:

 

ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सोमवार को मुफ्त रैपिड कोरोनावायरस परीक्षणों के लिए सरकारी फंडिंग से इनकार किया। मॉरिसन ने कहा कि संघीय सरकार कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए उतनी ही राशि खर्च करना जारी नहीं रख सकती जितनी उसने 2020 और 2021 में खर्च की थी।

उन्होंने सेवन नेटवर्क टेलीविजन को बताया, "हमने ऑस्ट्रेलिया को इस तबाही से निकालने के लिए सैकड़ों अरबों डॉलर का निवेश किया है।" "हालांकि, हम महामारी में एक ऐसे बिंदु पर पहुंच गए हैं जहां आप सब कुछ मुफ्त नहीं कर सकते क्योंकि अगर कोई कहता है कि वे कुछ मुफ्त बनाना चाहते हैं, तो कोई हमेशा इसके लिए भुगतान करेगा, और यह आप होंगे।" यह तब आता है जब सरकार ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए तेजी से एंटीजन परीक्षणों पर सब्सिडी देने के बढ़ते दबाव का सामना कर रही है क्योंकि देश भर में संक्रमणों की संख्या बढ़ रही है।

आपूर्ति की कमी के कारण तेजी से एंटीजन परीक्षणों पर मूल्य निर्धारण व्यापक रूप से रिपोर्ट किया गया है, और पोलीमरेज़ चेन रिएक्शन (पीसीआर) परीक्षण के परिणामों के लिए प्रतीक्षा समय 72 घंटे तक बढ़ गया है। सोमवार को, विपक्षी लेबर पार्टी के नेता एंथनी अल्बनीस ने ओमिक्रॉन के प्रकोप पर सरकार की प्रतिक्रिया की आलोचना करते हुए कहा कि मामलों का पता नहीं चल रहा था।

 उन्होंने कहा "दो साल से चल रही महामारी की तैयारी के लिए महीनों के साथ, यह अविश्वसनीय है कि सरकार ने लोगों से परीक्षण नहीं करने का आग्रह किया है, लेकिन एक तेज़ एंटीजन परीक्षण के साथ खुद का परीक्षण करने के लिए जो उपलब्ध नहीं है और सस्ती नहीं है ।"

अफगानिस्तान: 10000 लोग COVID-19 से संक्रमित, 650 मौतें

फ्रांस में आर्क डी ट्रायम्फ से यूरोपीय संघ का झंडा हटाया गया

सूडान के प्रधानमंत्री ने राजनीतिक गतिरोध के बीच अपने इस्तीफे की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -