ऑस्ट्रेलिया में पहला मुस्लिम राजनीतिक दल गठित
ऑस्ट्रेलिया में पहला मुस्लिम राजनीतिक दल गठित
Share:

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया में मुस्लिमों का प्रतिनिधित्व करने वाली राजनीतिक पार्टी का गठन मंगलवार को किया गया है। इसका उद्देश्य अगले संघीय चुनाव में सीनेट सीटों पर चुनाव लड़ने का है। एबीसी की रपट के मुताबिक, सिडनी निवासी 34 वर्षीय व्यापारी दिया मोहम्मद ने ऑस्ट्रेलियाई मुस्लिम पार्टी का गठन किया और उन्हें भरोसा है कि सीनेट मतपत्र के लिए पंजीकरण हेतु आवश्यक 500 सदस्यों के हस्ताक्षर करा लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक बहस में मुस्लिमों के मुखर न होने की आलोचनाओं के जवाब में पार्टी उनके समुदाय को राष्ट्रीय राजनीतिक परि²श्य में एक मंच उपलब्ध करवाएगी। मोहम्मद ने कहा, "ऐसा पहले नहीं हो पाया था शायद इसलिए क्योंकि हम नहीं जानते थे कि ऐसा किया कैसे जाए या फिर हम बहुत बंटे हुए थे। इसलिए उम्मीद है कि अब नई इस्लामिक पार्टी के गठन से कम से कम हमें वह अवसर तो मिलेगा।"

मोहम्मद ने पेरिस में हुए आतंकवादी हमलों के मद्देनजर पार्टी का गठन करने के फैसले का बचाव किया। उन्होंने कहा, "हाल ही के दिनों में घटनाओं पर कई सवाल उठाए गए और यही कारण है कि पार्टी का गठन हुआ, इसलिए यह कुछ भी शुरू करने के लिए अच्छा समय है।" सिडनी में मुस्लिम समुदाय के प्रमुख नेता जमाल रीफी ने कहा कि यह समय कदम उठाने और ऑस्ट्रेलिया के मुसलमानों का प्रतिनिधित्व करने के बोझ को साझा करने के लिए है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -