पर्यटकों के लिए फिर से खोला गया ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया: इस महीने के अंत में सिंगापुर से पूरी तरह से टीका लगाए गए आगंतुकों के लिए ऑस्ट्रेलिया की अंतर्राष्ट्रीय सीमा फिर से खुल जाएगी। रविवार को रोम में G20 शिखर सम्मेलन में सिंगापुर के प्रधान मंत्री ली सीन लूंग के साथ बैठक के बाद, प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने संगरोध-मुक्त यात्रा को फिर से शुरू करने की घोषणा की।

मॉरिसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया पूरी तरह से टीकाकृत सिंगापुर के आगंतुकों के लिए "अपने दरवाजे खोल रहा है", जो पर्यटन उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण बढ़ावा होगा। ऑस्ट्रेलियाई के अनुसार, मॉरिसन ने कहा, "यह इस सप्ताह की घोषणा के बाद है कि न्यूजीलैंड से पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों का अक्टूबर में वापस स्वागत किया जाएगा।" इसके अलावा मार्च 2020 के बाद पहली बार, ऑस्ट्रेलियाई लोग, जिन्हें दो कोरोनोवायरस वैक्सीन की खुराक मिली है, वे सोमवार से स्वतंत्र रूप से देश छोड़ने में सक्षम होंगे। पिछले हफ्ते, संघीय सरकार ने मानव जैव सुरक्षा निर्धारण में संशोधन किया, जो मार्च 2020 में पारित एक कानून है, जो कोरोना वायरस महामारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय यात्रा को सीमित करने के लिए, देश छोड़ने की अनुमति लेने के लिए पूरी तरह से टीका लगाए गए ऑस्ट्रेलियाई लोगों की आवश्यकता को समाप्त करने के लिए है।

स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया को दुनिया के बाकी हिस्सों में फिर से खोलने का यह पहला कदम था। जैसा कि देश संक्रमण की तीसरी लहर से जूझ रहा है, ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को 1,600 से अधिक नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित कोविड-19 मामलों और दस मौतों की सूचना दी। देश के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले राज्य विक्टोरिया ने सबसे नए मामले देखे, जिनमें 1,471 मामले और चार मौतें हुईं।

VIDEO: इंदौर के राजवाड़ा इलाके में लगी भीषड़ आग, लोगों के बीच मचा कोहराम

'वसूली में किसका कितना हिस्सा, आपका कितना कमिशन ?' अनिल देशमुख से ED की पूछताछ

केंद्र और विश्व बैंक ने मेघालय में स्वास्थ्य प्रणालियों को मजबूत करने के लिए किया ये काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -