ऑस्ट्रेलिया ने वापस बुलाए लड़ाकू विमान
ऑस्ट्रेलिया ने वापस बुलाए लड़ाकू विमान
Share:

अमेरिका के नेतृत्व में इराक और सीरिया में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के खिलाफ युद्ध चल रहा था . जिसका अब अंत हो गया है इसकी घोषणा ईराक ने की है जिसके बाद अब युद्ध में शामिल हुए देशो ने अपनी सेना बुलाना शुरू कर दी है इसी के चलते ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने  छह लड़ाकू विमान वापस बुला लिए हैं.जिसकी जानकारी ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री मारिसे पेने दी.

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पश्चिम एशिया में अमेरिका के नेतृत्व में इराक और सीरिया में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के खिलाफ युद्ध को खत्म करने की घोषणा करते हुए अपने छह लड़ाकू विमान वापस बुला लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री मारिसे पेने ने कहा कि इराक के इस्लामिक स्टेट को हराने की घोषणा करने के बाद यह निर्णय लिया गया है.

पेने ने बताया कि इराक और अन्य सहयोगी सदस्यों से चर्चा करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने पश्चिम एशिया से अपने छह लड़ाकू विमान स्वदेश वापस मंगा लिए हैं. इस्लामिक स्टेट के खिलाफ वर्ष 2014 से जारी युद्ध में अमेरिका के नेतृत्व वाले संगठन में ऑस्ट्रेलिया मध्य एशिया में सक्रिय है.उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया विशेष ऑस्ट्रेलियाई बल सहित इराक में विशेष अभियान कार्य बल में शामिल अपने 80 सुरक्षा बलों को आगे भी इराक में तैनात कर अपना अभियान जारी रखेगा. ऑस्ट्रेलियाई सैनिक इराक की राजधानी बगदाद के बाहर ताजी सैन्य आधार में इराकी फौज को भी प्रशिक्षण दे रहे हैं.

हिमाचल के नए सीएम के लिए जयराम ठाकुर के नाम का एलान तय!

योगी ने किया सिद्धारमैया सरकार पर हमला

विश्वविद्यालय का पेपर वाट्सप पर लीक, परीक्षा निरस्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -