अब गाड़ियों की नंबर प्लेट में जुड़ सकेंगे इमोजी, मिली इजाज़त

गाड़ियों पर अक्सर लोग तरह तरह की नंबर प्लेट लगाते हैं. इससे कई बार नंबर भी समझ में नही आता लेकिन फिर  भी युथ ऐसी ही नंबर प्लेट का इस्तेमाल करते हैं. कहते हैं इससे लोगों का ध्यान भटकता है. वहीं कुछ लोग सिंपल प्लेट का भी इस्तेमाल करते हैं जो सभी के लिए अच्छी होती है. इसी से जुडी एक जानकारी हम आपको देने जा रहे हैं जो आपके लिए कैसी है आप खुद ही तय कर सकते हैं. 

दरसल, जानकारी के अनुसार बहुत जल्द उत्तर-पूर्वी ऑस्ट्रेलिया में गाड़ियों का रंग रूप बदलने वाला है. बता दें, यहां लोग अपनी गाड़ी की लाइसेंस प्लेट्स पर अपनी पर्सनैलिटी के हिसाब से इमोजी डलवा सकेंगे. हालाँकि ऐसा किसी भी देश में मान्य नहीं है लें यहां पर ऐसा जल्दी ही देखा जा सकेगा. क्वीन्सलैंड की कंपनी ने ड्राइवरों को मार्च से अपनी-अपनी प्लेट्स पर स्माइलिंग, विंकिंग, हंसने वाली, दिल वाली और चश्मे वाली इमोजी एड करने की इजाजत दे दी है. लेकिन इस पर कुछ लोगों को लग रहा है कि यह बेवजह लोगों का ध्यान भटकाएगी. 

इतना ही नहीं देश की सबसे बड़ी ऑटोमेटिव आर्गेनाइजेशन ने इसका स्वागत किया है. यानि यहां के लोग अब अपनी गाड़ी को स्माइलीज से सज़ा सकते हैं. क्वीन्सलैंड के रहने वाले लौरा मेकी ने अपना नई प्लेट का ऑर्डर बुक भी कर दिया है. उन्होंने न्यूज एजेंसी एएफपी से कहा कि यह बहुत अच्छा होगा कि अगर इमोजी किसी दिन अच्छा बना सकती है, जाम के दौरान इसे देखना काफी अच्छा होगा. अब ये भी बता दें, एक प्लेट 100 से 500 ऑस्ट्रेलिया डॉलर होगी. 

'क्रोकोडाइल हंटर' स्टीव की याद में गूगल ने बनाया इतना शानदार डूडल

यहां होती है अजीब परंपरा, एक लड़की को बनाने होते हैं 7 मर्दों से संबंध

यहां स्त्रियों के भेष में घूमते हैं पुरुष, छाया है घोर अंधविश्वास

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -