ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री  ने ओमिक्रोन वैरिएंट को रोकने के लिए  बूस्टर शॉट रोलआउट को बढ़ाने पर जोर दिया
ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने ओमिक्रोन वैरिएंट को रोकने के लिए बूस्टर शॉट रोलआउट को बढ़ाने पर जोर दिया
Share:

 

ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कोरोनोवायरस संक्रमण में वृद्धि के कारण लोगों से "शांत रहने और बढ़ावा देने" का आग्रह किया है।

मॉरिसन ने ऑस्ट्रेलिया में ओमिक्रॉन संस्करण के तेजी से प्रसार पर चर्चा करने के लिए बुधवार को राज्य और क्षेत्र के नेताओं के साथ मुलाकात की। बैठक के बाद, उन्होंने घोषणा कि की ऑस्ट्रेलिया द्वारा बंद किए गए राज्य द्वारा संचालित टीकाकरण केंद्रों में से एक-चौथाई ने कोविड के खिलाफ अपनी 80 प्रतिशत आबादी को टीका लगाया था, बूस्टर शॉट को प्रोत्साहित करने के लिए फिर से खोल दिया जाएगा।

मॉरिसन ने संवाददाताओं से कहा, "ओमिक्रोन  हम सभी सहमत हैं, एक नई चुनौती पेश करता है, लेकिन हम इस महामारी के दौरान पहले ही कई चुनौतियों का सामना कर चुके हैं।" "जैसा कि देश की साक्षरता दर 80 प्रतिशत से ऊपर उठती है, वैसे ही सरकारी क्लीनिकों में मांग भी बढ़ जाती है। नतीजतन, उनमें से कुछ सुविधाएं बंद हो गईं।" "उन्हें अब फिर से रैंप किया जाना चाहिए।" राज्य और क्षेत्र के नेताओं ने वैक्सीन की दूसरी और तीसरी खुराक के बीच के समय को पांच महीने से घटाकर तीन करने पर जोर दिया है, लेकिन मॉरिसन ने कहा कि अंतिम निर्णय ऑस्ट्रेलियन टेक्निकल एडवाइजरी ग्रुप ऑन इम्यूनाइजेशन (एटीएजीआई) द्वारा किया जाएगा।

राष्ट्रीय कैबिनेट ने अंतरराज्यीय यात्रा के लिए परीक्षण आवश्यकताओं पर पुनर्विचार करने पर भी सहमति व्यक्त की, इस तथ्य के बावजूद कि देश भर में परीक्षण स्थलों को क्रिसमस के लिए तैयार किया गया था।

इज़राइल की सरकार ने ओमिक्रोन से लड़ने के लिए चौथी बूस्टर खुराक की घोषणा की

हार्वर्ड विश्वविद्यालय के प्रोफेसर को चीन के साथ संबंध छिपाने का दोषी ठहराया गया

हाथ में दो बंदूकें लिए तालिबानी लड़ाके ने किया जमकर डांस, वीडियो देख लोग हुए हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -