ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री पहुंचे चार दिवसीय भारत दौरे पर

नई दिल्ली. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री हसीना शेख के भारत दौरे के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री माल्कॉल्मे टर्नबुल नई दिल्ली पहुंच चुके है. जहां इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने उनका स्वागत किया. बता दे कि माल्कॉल्मे टर्नबुल चार दिवसीय भारत के दौरे पर है. सम्भावना है कि प्रधान मंत्री मोदी इस मुलाकात के बहाने रक्षा, सुरक्षा, ऊर्जा और व्यापार जैसे मुद्दों पर बात कर सकते है.

बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना और प्रधानमंत्री मोदी ने कल सैनिको के परिवार को सम्मानित किया. बांग्लादेश की आजादी और शेख हसीना के पिता और परिवार को बचाने में भारतीय सेना का महत्वपूर्ण योगदान रहा. 1971 के युद्ध में भारतीय फौज के संघर्ष और बलिदान को कोई नहीं भूल सकता. इस विशेष अवसर पर प्रधानमंत्री हसीना ने मेजर अशोक तारा और उनकी पत्नी से भी मुलाकात की. मेजर अशोक तारा ने ही शेख हसीना के पिता और परिवार को बचाया था.

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबको संबोधित कर कहा, दक्षिण एशिया में सिर्फ एक देश है जो आतंकवाद का पनाहगार है, और वह आतंकवाद का विकास करना जानता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत और बांग्लादेश जहां विकास की विचारधारा पर आगे बढ़ रहे है वही दूसरी और एक देश आतंकवाद की मानसिकता से औत-प्रोत है.

ये भी पढ़े 

नेपाल में पाकिस्तानी आर्मी कर्नल गायब, रॉ पर जताया शक

रिजर्व बैंक ने कहा, दस रुपए के सभी सिक्के वैध है

कभी डिस्लेक्सिया से थी पीड़ित, बनी लंदन के कोर्ट में जज

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -