इस जगह जा कर लें गुलाबी लेक का मज़ा, नहीं देखा होगा कभी
इस जगह जा कर लें गुलाबी लेक का मज़ा, नहीं देखा होगा कभी
Share:

आप जानते ही हैं ऑस्ट्रेलिया एक बहुत ही अच्छी जगह है जहां पर हर जगह ही खूबसूरती देखने को मिलती है. ऐसे ही वहां पर एक झील है जिसके बारे में बताने जा रहे हैं. यह बहुत ही खूबसूरत देश है जहां पर घूमने के लिए आपको कई सारी जगह मिलेंगी. हम आपको यहां ऑस्ट्रेलिया की एक ऐसी झील के बारे में बता रहे हैं जिसकी खूबसूरती देखते ही बनती है. इसे देखेंगे तो आप भी यकीन नहीं कर पाएंगे कि ये इतनी खूबसूरत है. 

आपको बता दें, इस झील के पानी को देखकर ऐसा लगता है जैसे किसी ने इसमें रंग मिला दिया हो. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में स्थित हिलर लेक गुलाबी पानी के लिए मशहूर है. ऑस्ट्रेलिया की हिलर लेक पर्यटकों को अपनी ओर खींचती है. यह झील बाकी झीलों के मुकाबले काफी छोटी है और इसका क्षेत्रफल केवल 600 मीटर है. यह झील चारों तरफ से पेपरबार्क और यूकेलिप्टस पेड़ों से घिरी हुई है.  

हिलर लेक का रंग गुलाबी होने के पीछे एल्गी और बैक्टीरिया हैं, जो किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाते. इस लेक में नमक काफी मात्रा में है लेकिन फिर भी यह झील तैराकी के लिए सेफ है. अपनी इसी खासियत की वजह से ये लेक देशी और विदेशी पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है.

मार्केट में आया उल्टी जीन्स पहनने का फैशन, तस्वीर देखकर आपकी भी हंसी नहीं रुकेगी

इस मंदिर में दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है भगवान गणेश की मूर्ति

इस महिला को अपनी रजाई से है इतना प्यार, उसी के साथ कर रही ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -