ऑस्ट्रेलिया ओपन: खराब तबीयत होने की वजह से कोर्ट पर गिरी प्लेयर डेल्का जकवॉकी

Jan 15 2020 07:52 PM
ऑस्ट्रेलिया ओपन: खराब तबीयत होने की वजह से कोर्ट पर गिरी प्लेयर डेल्का जकवॉकी

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में बीते दिनों लगी आग का ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी इसका असर देखने को मिल रहा है. ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दौरान टेनिस प्लेयर डेल्का जकवॉकी तबीयत खराब होने की वजह से कोर्ट पर ही लेट गई. जकवॉकी तब स्विट्जरलैंड की स्टेफनी वेगेल के खिलाफ 6-4, 5-6 से खेल रही थी की सांस लेने में दिक्कत होने के कारण उन्होंने मैच छोडऩे में ही भलाई सोची.

मैच के बाद जकवॉकी ने कहा कि यह वास्तव में मेरे लिए बुरा अनुभव था. मैंने कभी इस तरह का अनुभव नहीं किया था और इसमें वास्तव में मुझे डरा दिया. मुझे डर लगा कि मैं वही ढह जाऊंगी. इसलिए मैं वहां लेट गई. मैं और चल नहीं सकती थी. मुझे इससे पहले कभी अस्थमा नहीं हुआ था. मुझे लगता है कि यह उचित नहीं था क्योंकि यह हमारे लिए अच्छा नहीं था. मैं हैरान थी. मुझे लगा कि हम आज खेल ही नहीं पाएंगे.

जकवॉकी बोलीं- हमारे पास ज्यादा विकल्प नहीं हैं. अगर हम कोर्ट पर नहीं जाते हैं, तो शायद हम पर जुर्माना लग सकता है. वही, शायद कल बेहतर होगा इसके लिए हम इंतजार कर रहे हैं. उनके पास अभी भी समय है, कोई हड़बड़ी नहीं है. वहीं, ऑस्ट्रेलियन ओपन प्रबंधन का दावा है कि आगामी दिनों में मेलबर्न पार्क का मौसम काफी अच्छा रहेगा. लेकिन प्लेयर्स की लगातार शिकायतें आने के चलते इसपर संकट के बादल छा गए हैं. अभी बीते दिन ही कनाडा की टेनिस प्लेयर यूजीन बूचर्ड ने भी खराब हवा के कारण सांस लेने में हो रही परेशानी बाबत बात की. उन्होंने चीन की यू सिओडी के खिलाफ मेडिकल टाऊटआऊट लिया था. हालांकि बूचर्ड ने वापसी कर अपना मैच भी जीता था.

रोमन ने बड़ी शर्त वाले मैच में मारी बाजी, हासिल की शानदार जीत

डि रोसी ने की फुटबाल से संन्यास लेने की घोषणा, कहा- 'मुझे घर जाना. . . '

न्यूजीलैंड दौरे पर निकली महिला हॉकी टीम, रानी रामपाल करेंगी नेतृत्व